×

दो बच्चों के बाप ने प्यार में प्रेमिका के साथ वेलेंटाइन डे से पहले उठाया खतरनाक स्टेप, पहले प्रेमी फिर प्रेमिका दोनों को मिली दर्दनाक मौत 

 

राजस्थान न्यूज डेस्क !!! राजस्थान में एक दिन पहले प्रेमी-प्रेमिका आत्महत्या करने के लिए रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए थे. ट्रेन आते ही प्रेमी ने ट्रेन के आगे छलांग लगा दी. जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई. लेकिन ट्रेन की रफ्तार से डरकर प्रेमिका पीछे हट गई. जिससे उसकी जान बच गयी. हादसे के बाद प्रेमिका और उसके परिजनों पर भाई की हत्या का आरोप लगा। इस पूरे घटनाक्रम के बाद आज एक नया मोड़ सामने आया है. अब शनिवार की प्रेमिका ने भी उसी स्थान पर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। घटना राजस्थान के बालोतरा जिले के पचपदरा थाना इलाके के खेड़ गांव की है.

इसी बीच दो बच्चों के पिता 32 साल के राजू को अपने ही गांव में रहने वाली 20 साल की लड़की से प्यार हो गया. लेकिन, समाज के डर से दोनों की शादी नहीं हो पा रही थी. दो दिन पहले गुरुवार की रात दोनों के बीच झगड़ा हुआ था. दोनों ने एक साथ आत्महत्या करने का फैसला किया था.

पहला प्रेमी मर गया!

दोनों आत्महत्या करने के लिए रेलवे ट्रैक पर पहुंचे और ट्रेन का इंतजार करने लगे। जैसे ही ट्रैक पर ट्रेन आती देखी तो राजू ट्रेन के आगे कूद गया। लेकिन, ट्रेन की रफ्तार देख प्रेमिका पीछे हट गयी. ट्रेन की चपेट में आने से राजू की दर्दनाक मौत हो गई। जिसके बाद रेलवे गार्ड व अन्य कर्मचारी मृतक के शव को बालोतरा रेलवे स्टेशन ले गये. प्रेमिका को भी रेलवे स्टेशन लाया गया.

मृतक के भाई ने हत्या का आरोप लगाया है

ट्रेन से कटकर हुई राजू की मौत के बाद उसके भाई ने उसकी प्रेमिका समेत उसके परिवार पर हत्या का आरोप लगाया है. मृतक के भाई बीरमाराम ने बताया कि आरोपी पक्ष द्वारा उसके भाई को लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही थी. गुरुवार की रात उसकी प्रेमिका व अन्य आरोपियों ने उसके भाई राजू की हत्या कर शव रेल पटरी पर फेंक दिया. ताकि हत्या को आत्महत्या का रूप दिया जा सके. वहीं, मृतक के भाई ने शव उठाने से इनकार कर दिया. इन सबके बीच अगले ही दिन राजू की प्रेमिका ने भी ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली.

पुलिस जांच कर रही है

बालोतरा उपअधीक्षक भूपेन्द्रसिंह के अनुसार घटना बालोतरा शहर के खेड़ रेलवे स्टेशन के पास की है. प्रेमी के आत्महत्या करने के अगले दिन प्रेमिका ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली है। प्रेमी की आत्महत्या के बाद पुलिस ने प्रेमिका के परिवार से संपर्क करने की कोशिश की. लेकिन, किसी से संपर्क नहीं हो सका. ऐसे में लड़की को आश्रय गृह भेज दिया गया. अब लड़की ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली है. मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.