×

Solanki के बहाने Sachin Pilot पर निशाना साध रही Congress?

 

राजस्थान न्यूज़ डेस्क। हाल ही में जब जयपुर जिला प्रमुख का चुनाव कांग्रेस बहुमत होने के बावजूद हार गयी थी तो पार्टी के कई नेताओ ने एक सुर में वेदप्रकाश सोलंकी को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया था। और ये जाहिर तौर पर कोशिश थी की पायलट कैंप एक बार फिर से पार्टी में शांत हो जाये। 

हाल ही में, पीसीसी प्रमुख जीएस डोटासरा ने जयपुर जिला प्रमुख चुनाव में हुई हार को लेकर एक रिपोर्ट हाईकमान को भेजी थी, जिसमें रिपोर्ट में चाकसू विधायक वीपी सोलंकी पर कई टिप्पणियां थीं। कांग्रेस के कुछ नेताओं को यकीन था कि की इस रिपोर्ट से हाईकमान सोलंकी पर कोई कार्रवाई करेगा। बता दे की सोलंकी को पायलट समर्थक माना जाता है और इसी वजह से सोलंकी पर हावी होकर पायलट कैंप पर निशाना साधने का ये एक प्रयास किया गया था। 

हालांकि सूत्रों के अनुसार अब जब पूरी रिपोर्ट हाईकमान तक पहुंच गई है तो आलाकमान ने इस रिपोर्ट को ही ठंडे बस्ते में डाल दिया है और कहा जा रहा है कि हाईकमान इस पर कोई कार्रवाई नहीं करेगा। इस सबके बीच, पायलट कैंप के सूत्रों के अनुसार इस स्थिति का इस्तेमाल पायलट कैंप केर नेताओ की छवि बिगाड़ने के मकसद से किया जा रहा है।

कैंप का कहना है की क्रॉस वोटिंग के मामले जयपुर के अलावा अन्य जगहों से भी सामने आये है। ऐसे में सिर्फ जयपुर जिला प्रमुख की ही बात क्यों करी जा रही है। बात उचित भी है। क्रॉस वोटिंग का मामला तो खुद सीएम के गृहनगर तक में देखने को मिला था। हालाँकि वहां जीत कांग्रेस की ही हुई और कांग्रेस ने तीन बीजेपी नेताओ से क्रॉस वोटिंग करवाकर स्थिति को बराबर कर लिया था इस वजह से वहां मालूम नहीं चल सका।