×

Rahul Gandhi: पेट्रोल कीमतों को लेकर राहुल प्रियंका ने साधा केंद्र पर निशाना

 

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और कांग्रेस के अन्य नेताओं ने कई मुद्दों पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. देश में बेरोजगारी की स्थिति, जीडीपी और पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र पर निशाना साधा है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी डीजल और पेट्रोल पर लगने वाले टैक्स को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “देश की जीडीपी चरमरा रही है, बेरोजगारी बढ़ रही है, ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं। भाजपा और कितने तरीकों से देश को लूटेगी।” प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट किया, ‘मोदी सरकार ने महामारी के दौरान पेट्रोल-डीजल पर 2.74 लाख करोड़ रुपये का टैक्स जमा किया। उन्होंने आगे लिखा कि यह पैसा क्या दे सकता था- पूरे भारत को वैक्सीन (67,000 करोड़) + 718 जिलों में ऑक्सीजन प्लांट + 29 राज्यों में एम्स अस्पताल + 6,000 से 25 करोड़ गरीब लोगों को, लेकिन कुछ नहीं।’

वहीं कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर लिखा है, ”देश न केवल कोरोना बल्कि भाजपा द्वारा निर्मित आपदा ‘मूल्य वृद्धि’ का भी सामना कर रहा है. बढ़ते कोरोना प्रकोप के बीच भाजपा ने पेट्रोल उठाकर ”लूट” को भुनाया है. डीजल के दाम। एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस ने लिखा कि देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी चुनावी मौकों पर ही होती है। चुनाव प्रचार खत्म होते ही भाजपा की लूट फिर से शुरू हो जाती है। यह भाजपा की कैसी लूट है – जो चुनाव के मौकों पर ही रुकती है?