×

Agricultur bill 2020: कृषि विधेयक पर बोले राहुल गांधी, कहा-मोदी सरकार के मित्रों को होगा फायदा

 

संसद में लाए गए किसानों से जुड़े विधेयकों को लेकर विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा कि किसान का मोदी सरकार से विश्वास उठ चुका है। इसकी वजह पीएम मोदी की कथनी और करनी में अंतर है। राहुल ने ट्वीट कर नोटबंदी, जीएसटी और डीजल पर टैक्स को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है।

उन्होंने कहा कि जागरूक किसान जानते हैं कि कृषि बिलों से मोदी सरकार अपने मित्रों का व्यापार बढ़ाएगी और किसान की रोजी रोटी पर वार करेगी। कृषि विधेयकों के मुद्दे को लेकर किसान सड़कों पर विरोध जता रहे हैं। इस विधेयक के विरोध में लगातार किसान सरकार के खिलाफ हल्ला बोल रहे हैं। गुरुवार को एनडीए सरकार में बीजेपी की सहयोगी शिरोमणि अकाली दल ने कृषि से जुड़े विधेयकों को किसान विरोधी करार दिया है।

वहीं लोकसभा में विधेयक पारित होने के पहले अकाली दल कोटे से केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्वीकार कर लिया है। बता दें कि कृषि विधेयक के खिलाफ किसानों के आंदोलन की शुरूआत हरियाणा के पीपली से हुई थी। जहां पर पुलिस ने किसानों पर लाठी चार्ज किया था। पंजाब और हरियाणा मं किसानों के साथ आढ़तिये इसका विरोध कर रहे हैं। किसान केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कृषि विधेयकों को लेकर विरोध जता रहे हैं।

Read More…
Film City Noida: CM योगी का बड़ा ऐलान, यूपी में बनाएंगे देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी
NIA Arrests Terrorists: एनआईए की बंगाल और केरल में छापेमारी, अलकायदा के 9 आतंकी गिरफ्तार