×

Farmers Protest:पंजाब में तालाबंदी के विरोध मेकिया किसानो ने प्रदर्शन

 

कोरोना संक्रमण और मृत्यु दर के बढ़ते मामलों के बीच, आज पंजाब में 32 किसान यूनियनों ने पंजाब की राज्य सरकार द्वारा लगाए गए सप्ताहांत के तालाबंदी के खिलाफ कई स्थानों पर विरोध मार्च निकाला। केंद्रीय कृषि कानूनों का विरोध करते हुए किसानो ने सड़क पर विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की। और राज्य में तालाबंदी और साथ ही में दुकानदारों से इन प्रतिबंधों को न मानने का आग्रह किया।

विरोध प्रदर्शन पूरे राज्य भर में कई जगहों पर निकाले गए। राज्य के अन्य स्थान मोगा, पटियाला, अमृतसर, अजनाला सहित कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन किए गए। “हम दुकानदारों से अपील कर रहे हैं कि वे अपनी दुकानें खोलें। हम उनके साथ हैं,” भारती किसान यूनियन के महासचिव सुखदेव सिंह कोकरीकलां ने मोगा में कहा।“लॉकडाउन COVID-19 संकट से निपटने का समाधान नहीं है।” खोखरीकलां ने सरकार पर स्वास्थ्य ढांचे में सुधार के लिए कुछ नहीं करने का भी आरोप लगाया। इस प्रदर्शन में महिलाओं सहित किसानों ने बाजारों में मार्च निकाला और दुकानदारों और व्यापारियों से लाउडस्पीकर के माध्यम से अपनी दुकानें खोलने की अपील की। हालांकि, दुकानदारों ने इस दौरान अपनी दुकानें बंद रखीं।

किसानों के विरोध के मद्देनजर राज्य भर में पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया गया था। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को पुलिस प्रमुख को राज्य में सप्ताहांत लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने और किसान संघों द्वारा लॉकडाउन का विरोध करने के निर्णय के मद्देनजर किसी भी उल्लंघन के साथ सख्ती से निपटने का निर्देश दिया था।