×

Punjab के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने गुरुवार को भारतीय राजनीति के इतिहास में बताया ब्लैक डे !

 
पंजाब न्यूज डेस्क !!! पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित के विधानसभा सत्र के लिए अपनी सहमति वापस लेने के फैसले की निंदा करते हुए राज्य के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने गुरुवार को इसे भारतीय राजनीति के इतिहास में एक ब्लैक डे बताया। चीमा ने यहां मीडिया से कहा कि राज्यपाल ने जिस तरह से भाजपा के निर्देश पर कार्रवाई की और विशेष विधानसभा सत्र की अनुमति वापस ली, उससे संकेत मिलता है कि भाजपा बी.आर. अंबेडकर की मान्यताओं के आधार पर देश के संविधान और संस्थानों को कुचलने की कोशिश कर रही है। पुरोहित पर भाजपा के इशारे पर काम करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व ने अपने पहले के आदेश को वापस लेने के लिए पंजाब अटॉर्नी जनरल के कार्यालय की अनदेखी करने के बाद अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल से अनुमति मांगी।

चीमा ने कहा, दूसरी ओर, मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) सरकार भारत के संविधान का अच्छे से पालन कर रही है। मंत्री ने कहा कि आप कांग्रेस की तरह भाजपा के आगे नहीं झुकेगी।उन्होंने कहा कि आप सरकार ने अब लोकतंत्र और देश के संविधान की रक्षा के लिए 27 सितंबर को एक विधानसभा सत्र बुलाया है, उन्होंने कहा कि इस विधानसभा सत्र के दौरान बिजली और पराली जलाने के मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

चीमा ने अपने भारत जोड़ो अभियान के दौरान गुजरात और हिमाचल प्रदेश को छोड़ने के लिए कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि पूर्व ने भाजपा के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है और केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा जांच से बचने के लिए उनके प्रवक्ता के रूप में काम कर रहे हैं। भगवा पार्टी पर निशाना साधते हुए पंजाब के मंत्री ने कहा कि भाजपा आप की बढ़ती लोकप्रियता से डरी हुई है और उन्होंने अब इस तथ्य को स्वीकार कर लिया है कि केवल अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप ही 2024 के लोकसभा चुनाव में केंद्र सरकार को हराने वाली है। चीमा ने आगे बताया, यह बात नि:संदेह साबित हो चुकी है कि आज भाजपा सिर्फ आप से डरी हुई है। वे किसी भी तरह से हमारी पार्टी की प्रगति को रोकना चाहते हैं। लेकिन मैं दोहराना चाहता हूं कि भाजपा अपने विभाजनकारी एजेंडे में कभी सफल नहीं होगी और आप पार्टी के सदस्य देश की भलाई के लिए काम करते रहेंगे। विपक्ष पर तीखा प्रहार करते हुए पंजाब के मंत्री ने कहा कि विपक्षी नेता प्रताप सिंह बाजवा सहित कांग्रेस के नेता भाजपा की बी-टीम के रूप में काम कर रहे हैं। आप सरकार का समर्थन करने के बजाय कांग्रेस भाजपा के ऑपरेशन लोटस के एजेंडे का समर्थन कर रही है और राज्य सरकार से सवाल पूछ रही है।

--आईएएनएस

चंडीगढ़ न्यूज डेस्क !!! 

एचएमए/एएनएम