×

PM Modi in Puducherry: PM मोदी का पुडुचेरी दौरा कल, कई बड़ी विकास परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

 

अगले कुछ महीनों पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इन चुनावों से पहले राजनीतिक दल तैयारी करने में लगे हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी का दौरा कर और विभिन्न परियोजनाओं को लोकार्पण करेंगे। इस बीच पीएम मोदी एक रैली को सबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि इसके बाद प्रधानमंत्री एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

पिछले तीन सालों में पीएम मोदी दूसरी बार पुडुचेरी दौरे पर हैं। इससे पहले साल 2018 में पीएम मोदी ने निकटव्रती विल्लुपुरम जिले में ऑरोविले अंतरराष्ट्रीय परियोजना का दौरा किया था। पीएम का यह दौरा ऐसे समय में होने जा रहा है जब प्रदेश का राजनीतिक माहौल पूरी तरह से बदला हुआ है। कांग्रेस के नेतृत्व वाली यहां की राज्य सरकार का नेतृत्व कर रहे वी नारायणसामी ने 22 फरवरी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफे के बाद किसी भी राजनीतिक दल ने सरकार बनाने का दवा पेश नहीं किया है। ऐसे में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने संभावना बड़ गई है।

बता दें कि पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिर गई है। सोमवार को मुख्यमंत्री नारायणसामी फ्लोर टेस्ट साबित नहीं कर पाए। इसके बाद नारायणसामी ने उपहाज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन से मुलाकर कर अपना इस्तीफा सौंप दिया है। पुडुचेरी में सरकार गिरने के बाद कांग्रेस का दक्षिण भारत से सफाया हो गया है। दो साल पहले कर्नाटक में कांग्रेस की हार हुई थी और अब पार्टी की सत्ता पुडुचेरी में भी खत्म हो गई है।