×

Cyclone Nivar: तमिलनाडु-पुडुचेरी से गुजरा चक्रवात, कई इलाकों में भरा पानी….

 

चक्रवाती तूफान निवार आधी रात के बाद तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटों से होकर गुजर गया। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, तटीय इलाकों से टकराने के बाद तूफान अब पहले की तरह खतरनाक नहीं रहा। लेकिन तेज हवा के साथ बारिश हो रही है। पुडुचेरी और तमिलनाडु नागापटनम कराइकल और चेन्नई में बुधवार से हो रही भारी बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया। तमिलनाडु और पुडुचेरी में चक्रवाती तूफान निवार कमजरो पड़ गया है। लेकिन निवार का असर अब भी बना हुआ है।

चेन्नई समेत तमाम इलाकों में अभी कल तक मध्यम से तेज बारिश जारी रहेगा। मछुआरों को अभी समुद्र किनारों पर नहीं जाने की सलाह दी गई है। इस तूफान ने तमिलनाडु और पुडुचेरी को काफी नुकसान पहुंचाया है। रात होने की वजह से प्रभावित क्षेत्रों की सही तस्वीरें नही्ं आ पाई थी। लेकिन बारिश और चक्रवाती तूफान से लोगों का जीवन ठप हो गया है। पुडुचेरी और तमिलनाडु के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है।

आईएमडी के अनुसार, चक्रवाती तूफान निवार गंभीर चक्रवात में तब्दील हो गया है। 26 नवंबर सुबह 2 बजकर 30 मिनट पर इसकी रफ्तार 100 से 120 किमी प्रति घंटे तक रही। चक्रवात निवार उत्तर-उत्तर पश्चिम दिशा की तरफ बढ़ता रहेगा और अगले कुछ घंटों में कमजोर होने के संकेत है।चक्रवात को देखते हुए 1 लाख लोगों को सुरक्षित शिविरों में रखा गया है। तूफान के मद्देनजर दक्षिण पश्चिम रेलवे ने दर्जनभर से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

Read More…
Mumbai Terror Attack: मुंबई आतंकी हमले के 12 साल पूरे, जब गोलियों से दहल उठी मायानगरी तो…
Farmers Protest: अंबाला-पटियाला बॉर्डर पर बवाल, किसानों पर दागे आंसू गैस के गोले…