×

PM Modi in Puducherry: पुडुचेरी को PM मोदी की सौगातें, चुनाव से पहले 3 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट किए शुरू…

 

देश के पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव अगले कुछ महीनों होने वाले हैं। इन चुनावों से पहले राजनीतिक दल सियासी आधार तैयार करने में जुटे हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को सियासी संकट से जूझ रहे पुडुचेरी में पहुंचे। उन्होंने करीब 3 हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी। पिछले तीन सालों में पीएम मोदी दूसरी बार पुडुचेरी दौरे पर हैं। इससे पहले 2018 में पीएम मोदी ने विल्लुपुरम जिले में ऑरोविले अंतरराष्ट्रीय परियोजना का उद्घाटन किया था।

पीएम का यह दौरा ऐसे समय में होने जा रहा है जब प्रदेश का राजनीतिक माहौल पूरी तरह से बदला हुआ है। हाल में कांग्रेस के नेतृत्व वाली नारायणसामी सरकार गिर गई थी। मुख्यमंत्री नारायणसामी के इस्तीफे के बाद किसी भी राजनीतिक दल ने सरकार बनाने का दवा पेश नहीं किया है। ऐसे में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने संभावना बड़ गई है। सोमवार को मुख्यमंत्री नारायणसामी फ्लोर टेस्ट साबित नहीं कर पाए।

पुडुचेरी में सरकार गिरने के बाद कांग्रेस का दक्षिण भारत से सफाया हो गया है। दो साल पहले कर्नाटक में कांग्रेस की हार हुई थी और अब पार्टी की सत्ता पुडुचेरी में भी खत्म हो गई है। बता दें कि पुडुचेरी और तमिलनाडु में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार गिरने के बाद बीजेपी अपनी सियासी पकड़ को मजबूत करने की कोशिश में लगी है। तमिलनाडु में बीजेपी अन्नाद्रमुक के साथ मिलकर चुनाव मैदान मे हैं, जहां उसकी टक्कर कांग्रेस और द्रमुक के गठबंधन से हो सकती है।