×

UP Corona:अस्पताल में बेड दिलाने केनाम पर की ठगी,गिरफ्तार

 

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में कोरोना संक्रमित रोगियों के जीवन का कारोबार किया जा रहा था। अस्पताल में उन्हें बेड देने के बहाने कोरोना के मरीजों को लूटा जाता है। गाजियाबाद पुलिस ने शातिर गिरोह के मास्टरमाइंड समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनसे पूरे मामले का खुलासा करने के लिए पूछताछ की गई है।

गाजियाबाद पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान मयंक और प्रदीप के रूप में हुई है। मयंक इस पूरे गिरोह का मुखिया है। कोरोना महामारी के कारण, लोग अस्पतालों में बिस्तर की कमी से जूझ रहे थे, आरोपी ऐसे लोगों का शिकार करते थे। कोरोना मरीज के परिजनों को आश्वासन दिया गया था कि उनका अस्पताल में बिस्तर तैयार है। इसके बाद फिर उनसे मोटी रकम वसूल की जाती।

पुलिस ने आगे बताया कि आरोपी मयंक ने पूरे मामले में अपनी भागीदारी को स्वीकार कर लिया है और कहा है कि उन दो के अलावा, तीन और साथी चिराग, गौतम वार्ष्णेय और अमित भी मामले में शामिल थे। मरीज के परिवार के फंसने के बाद चिराग और अमित को आरोपियों द्वारा अस्पताल के डॉक्टरों के रूप में पेश किया जाता गौतम वार्ष्णेय ने कहा कि अस्पताल में बिस्तर मिलने से पहले उनके बैंक खाते में राशि जमा कर दी। ये बैंक खाते फर्जी थे और अस्पतालों के नाम पर खोले गए थे। मयंक ने चिराग, अमित और गौतम वार्ष्णेय को पूरे काम के लिए 30 प्रतिशत कमीशन दिया।