×

Weather Forecast: देश के 6 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, यहां मानसून ने दी दस्तक

 

देश के कई हिस्सों में फिर से बारिश होेने के आसार दिखाई देने लगे हैं। कई इलाकों में मौसम की बारिश ने जोर पकड़ना शुरू किया है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार, आगामी तीन से चार दिन तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश के आसार बने हुए हैं। दक्षिण, मध्य और पूर्वी भारत के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना दिखाई दे रही है। IMD के अनुसार, बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। इसके चलते तटीय इलाकों में बारिश के आसार फिर से बनने लगे हैं।

ओडिशा के कई जिलों में तेज बारिश होने का अनुमान जताया गया है। आने वाले चार दिनों में देश के 6 से ज्यादा राज्यों में मानसून की मेहरबानी रहने वाली है। ओडिशा के साथ-साथ तटीय इलाकों में भी बारिश की संभावना बनी हुई है। यही नहीं दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, अंडमान-निकोबार और केरल में 19 और 20 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण पश्चिम तटीय इलाकों में तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

आईएमडी ने बिहार, मध्यप्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, ओडिशा, गुजरात, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, दक्षिण राजस्थान, पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड में बिजली गिरने के साथ आंधी को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है। झारखंड और गुजरात में 17 और 18 सितंबर को अच्छी बारिश होने के संकेत हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मानसून सक्रिय बना हुआ है। कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हो रही है।

Read More…
Chambal Boat Accident: चंबल से अब तक 12 शव बरामद, 25 लोगों की ऐसे बचाई जान
BRICS Meet Today: ब्रिक्स देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक आज, NSA अजीत डोभाल लेंगे भाग