×

Imphal में बेदखली अभियान के दौरान 4 नागरिक घायल, आंसू गैस का इस्तेमाल !

 

मणिपुर न्यूज डेस्क !! इंफाल पूर्वी जिले के न्यू चेकॉन ट्राइबल कॉलोनी में सोमवार को बेदखली अभियान के दौरान पुलिस कर्मियों द्वारा किए गए आंसू गैस के गोले में कम से कम चार नागरिक घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार, वांगखेई विधायक अरुणकुमार थंगजाम की मौजूदगी में किए गए निष्कासन का विरोध करने पर स्थानीय लोग घायल हो गए थे। सोमवार को कोई घर या इमारत क्षतिग्रस्त नहीं हुई। हालांकि, अभियान जारी रखने के लिए सभी मशीनरी क्षेत्र में तैनात रहीं।इंफाल ईस्ट डीसी थ डायना के अनुसार, निवासियों को एक साल पहले से सरकारी क्वार्टर खाली करने के लिए कहा गया है। हालांकि, उन्होंने इसे नजरअंदाज कर दिया, उसने कहा।
उन्होंने कहा कि नए भवन के निर्माण के लिए अभियान चलाया गया था क्योंकि मौजूदा क्वार्टर पहले से ही जर्जर स्थिति में हैं। वर्तमान में सरकारी आवासों पर कुल 187 परिवार निवास कर रहे हैं।

क्वार्टर में रहने वाले निवासी सरकार से उनके लिए एक विकल्प की व्यवस्था करने का अनुरोध कर रहे हैं। इससे पहले, मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा था कि सरकार सरकार द्वारा स्वीकृत क्वार्टरों में अवैध रहने वालों और उन सरकारी कर्मचारियों को भी निकालना शुरू कर देगी जो अपना क्वार्टर दूसरों को किराए पर दे रहे हैं। निलंबन का सामना करना पड़ेगा। सिंह ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया था कि सरकार उन कर्मचारियों के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई भी शुरू करेगी। उन्होंने बताया कि क्वार्टरों के कई अवैध कब्जाधारियों द्वारा की जा रही अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए यह कार्रवाई की जा रही है.