×

Corona Oxygen Shortage :ऑक्सीजन की कमी से मरे भोपाल में 10 मरीज मचा हंगामा

 

मध्य प्रदेश राज्य की राजधानी से आने वाली एक चौंकाने वाली खबर में, ऑक्सीजन की कमी ने सोमवार को राजधानी के पीपुल्स अस्पताल में 10 कोरोना रोगियों के मौत होने की बात सामने आई है।  प्रशासन इस घटना के बाद पूरे दिन अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करने में व्यस्त रहा। इससे पहले रविवार को शहडोल मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से 22 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी।

जिन मरीजों की मौत हुई वे सभी डी ब्लॉक के कोविड वार्ड में भर्ती थे। सुबह अचानक ऑक्सीजन की सप्लाई कम होने पर मरीजों में घबराहट होने लगी ,ये देख के वहां का नर्सिंग स्टाफ चिलाने लगा,मामले कीखबर मिलने पर परिजन जब वहां पहुंचे तो वह पर ताला लगा पाया। जब तक ऑक्सीजन सिलेंडर पहुँयचाये गए तब तक काफी देर हो चुकी थी, कई मरीज दम तोड़ चुकेथे। इसके बाद पीपुल्स अस्पताल के कोरोना केंद्र में हंगामा और हाई-वोल्टेज ड्रामा हुआ। इसी विरोध और लड़ाई के बीच, चार और मरीजों ने दम तोड़ दिया।

हंगामा मचने के बाद जब पड़ताल की गयी तो बड़ी लापरवाही का मालूम चला। जब ऑक्सीजन की कमी आई तब अस्पताल के प्रबंधन ने  इसकी सूचना  प्रशासनिक अधिकारियों को नहीं दी। जब उसे सूचना मिली तो उसने जंबो सिलेंडर अस्पताल में पहुंचाए और प्रेशर को मेंटेन कराया। यदि थोड़ी देर और हो जाती तो कोई 40 मरीज मर जाते। हालाँकि मामले पर अस्पताल का कहना है सोशलमीडिए पर मौत की गलत खबर चलाई जा रही है, लेकिन दूसरी और अस्पताल एक के बाद एक कई शव निकालता रहा।

कोरोना

कोरोना के मामले फिर से बढ़ रहे है।  मास्क चेहरे से मत उतारिये, हाथ धोते रहिये, इतने आलसी मत बनिये। ये तो आपको मालूम होगा ही की कोरोना से संक्रमित हो जाने पर कितना पैसा लगता हैं और फिर भी अंतिम संस्कार करने को नहीं मिलता। कम से कम इस स्वार्थ से ही मास्क पहन लीजिये।