×

BHOPAL एसवी पुस्तकालय में प्रदर्शित बच्चों की पुस्तकों का विशाल संग्रह

 

मध्य प्रदेश  न्यूज़ डेस्क !!!स्वामी विवेकानंद पुस्तकालय में मेगा चिल्ड्रन बुक्स कलेक्शन की स्थापना की गई। जूनियर बुक्स में, द डायरी ऑफ विम्पी किड न्यू बुक बिग शॉट एंड द लेटेस्ट बुक्स बाय जेके राउलिंग पढ़ें और अधिक किताबें प्रदर्शित होंगी।

 सदस्य भी मौके पर ही 65 पुस्तकों का यह नया संग्रह जारी कर सकते हैं।स्वामी विवेकानंद पुस्तकालय प्रबंधक यतीश भटेले ने बताया कि इस संग्रह की विशेषता यह है कि इन सभी पुस्तकों को पुस्तकालय के सदस्यों को मौके पर ही नई बच्चों की किताबें भी जारी की जा सकती हैं। पुस्तकालय में लंबे समय के बाद बच्चों का एक विशाल संग्रह है, जिसे बच्चों के सदस्यों द्वारा उसी दिन जारी किया जा सकता है।

स्वामी विवेकानंद पुस्तकालय में मेगा चिल्ड्रन बुक्स के संग्रह में कई ऐसे शीर्षक हैं जो इस संग्रह में शामिल हैं। स्वामी विवेकानंद पुस्तकालय ने बच्चों के सदस्यों को ध्यान में रखते हुए इस विशाल संग्रह का शुभारंभ किया। बच्चों के इस संग्रह की कई किताबें एकदम नई हैं। बच्चों की किताबों की विभिन्न नई श्रृंखलाओं को शामिल किया गया है। इसलिए इसे संग्रह में शामिल किया गया है। इस संग्रह में पुस्तकों की कुल संख्या 65 है। संग्रह में मर्विन रेडपोस्ट श्रृंखला और ऑस्ट्रिक्स श्रृंखला और कराडी टेल्स की अन्य नई पुस्तकें शामिल हैं।

 स्वामी विवेकानंद पुस्तकालय अपने कनिष्ठ सदस्यों की देखभाल कर रहा है, यह संग्रह पुस्तकों के प्रति रुचि बढ़ाने के लिए स्वामी विवेकानंद पुस्तकालय में लाया जा रहा है। स्वामी विवेकानंद पुस्तकालय के सहयोगी। प्रबंधक यतीश भटेले ने बताया कि इस संग्रह में हॉलिडे स्टोरीज के लेखक रस्किन बॉन्ड, कॉमिक्स, रोनाल्ड डाहल, द घोस्ट रोड के लेखक चेरिस कोटर और अन्य पुस्तकों को शामिल किया जा रहा है। इसी तरह बच्चों को भी बचपन से ही किताबें पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। इस बार लाइब्रेरी में एक बेहद आकर्षक सीरीज लॉन्च की जा रही है\

भोपाल न्यूज़ डेस्क !!!