×

इंदौर में Congress को लगा बड़ा झटका, आखिर दिन अक्षय कांति ने बदला पाला? सामने आई ये बड़ी वजह

 

मध्य प्रदेश न्यूज डेस्क् !! एमपी में लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण से पहले बीजेपी ने एक और बड़ा दांव चला है. एमपी की इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने आज अपना नामांकन वापस ले लिया। आज नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख थी, इसलिए अक्षय ने बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला के साथ नामांकन वापस ले लिया. वह थोड़ी देर में बीजेपी कार्यालय जाएंगे और बीजेपी में शामिल होंगे. ऐसे में अक्षय कांति के नामांकन वापस लेने के बाद कांग्रेस एक बार फिर बैकफुट पर है और चारों तरफ असमंजस की स्थिति भी है. तो आइए जानते हैं वो कौन से कारण थे जिनकी वजह से अक्षय कांति ने अपना नामांकन वापस ले लिया।

1. मीडिया सूत्रों के मुताबिक, अक्षय कांति का जमीन को लेकर कई दिनों से विवाद चल रहा है. कांति के नामांकन के बाद पुलिस ने मामले में गवाहों के बयान दर्ज किये. इससे कांति पर दबाव बढ़ गया. इस मामले में पुलिस धारा 307 भी लगा सकती है. जो कि आधी हत्या की धारा है।

2. जमीन विवाद के अलावा एक मामला उनके कॉलेज से जुड़ा है. जानकारी के मुताबिक उनका एक कॉलेज है जिसे लेकर लगातार यह सवाल उठ रहा है कि उन्होंने नियमों को ताक पर रखकर शिक्षा विभाग से मंजूरी ली थी. अब खबर है कि शिक्षा विभाग ने कॉलेजों की मान्यता से जुड़ी अनियमितताओं की जांच के लिए एक कमेटी बनाई है. समिति की अनुशंसा के आधार पर विभाग उनकी मान्यता भी रद्द कर सकता है.

3. चूंकि बीजेपी लगातार कांति बम पर दबाव बना रही थी, लगातार शिकायतों और एफआईआर के बाद उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली.