×

bhopal एटीएच फाउंडेशन ने गर्भवती महिलाओं के लिए कार्यक्रम, रक्त परीक्षण शिविर आयोजित किया

 

मध्य प्रदेश न्यूज़ डेस्क !!!पाथ फाउंडेशनसिमरोल पंचायत हाउस, तहसील महू में 'पलको की छाँव' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। साक्षी अग्रवाल, निदेशक पीएटीएच फाउंडेशन के मार्गदर्शन और निर्देश में पलक अग्रवाल के सपनों को साकार करने के लिए गर्भवती महिलाओं और नई मां के लिए बुनियादी जागरूकता और अन्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

विशेष रूप से गर्भवती महिलाओं को नवजात बच्चों की उचित देखभाल से संबंधित पोषण प्रदान करने के लिए "पलको की छाँव" कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसके अलावा हीमोग्लोबिन की जांच के लिए रक्त परीक्षण शिविर भी आयोजित किया गया और उन्हें गर्भावस्था को बनाए रखने के लिए उपयुक्त सलाह भी दी गई।

कार्यक्रम का आयोजन इंदौर की प्रसिद्ध प्रसूति-स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ दिव्या गुप्ता की उपस्थिति में किया गया। उन्होंने गर्भवती महिलाओं और नवजात बच्चे की देखभाल और दवा के लिए बुनियादी शिक्षा और उपयुक्त मार्गदर्शन दिया है। पाथ फाउंडेशन ने गर्भवती महिलाओं के अच्छे स्वास्थ्य और उनके बच्चों की देखभाल के लिए आवश्यक पोषण किट और आवश्यक दवाएं वितरित कीं।

एसके चक्रवर्ती, सीडीपीओ महू ग्रामीण-1, माया उपाध्याय, पर्यवेक्षक, ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया। फ्रंटलाइन वर्कर सिमरोल प्रोजेक्ट (आंगनवाड़ी, एएनएम, आशा) ने इस आयोजन में 200 गर्भवती महिलाओं को पोषण संबंधी सहायता और "पलको की छाँव" कार्यक्रम को बड़ी सफलता दिलाने के लिए बुलाया था।

भोपाल न्यूज़ डेस्क !!!