×

Cyclone Burevi Updates: चक्रवाती तूफान तमिलनाडु से 40 किलोमीटर दूर, 5 जिलों में अलर्ट जारी…

 

बंगाल की खाड़ी से उठे बूरेवी चक्रवात तूफान ने भारत के दक्षिणी तटों पर दस्तक दे दी है। चक्रवाती तूफान अभी तमिलनाडु के रामनाथपुरम में 40 किलोमीटर दूर है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 6 घंटे में टूथुकुडी, कन्याकुमारी, पुडुचेरी सहित आसपास के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी ने बताया कि बरवी तूफान अगले 6 घंटे मं टूथुकुडी और रामनाथपुरम को पार कर जाएगा। इस दौरान 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है।

इसके बाद तूफान कमजोर पड़ने की संभावना है। इस दौरान केरल के 10 जिलों के लिए भी येलो अल्रट जारी किया है। एक हफ्ते के भीतर बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से उठने वाला ये तीसरा चक्रवाती तूफान है। 23 नवंबर को अरब सागर में तूफान उठा था। ये सोमालिया के तटों से टकराया था। 25 नवंबर को बंगाल की खाड़ी से उठा निवार तूफान पुडुचेरी से टकराया था। चक्रवात के दौरान केरल में भारी बारिश की आशंका हो गई है।

मौसम विभाग ने चेताया है कि अगले तीन दिन यानी 2 से 4 दिसंबर तक दक्षिण भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश का खतरा मंडरा सकता है। 2 दिसंबर की सुबह समु्द्री तूफान बुरे वी ने श्रीलंका को पार किया है। चक्रवाती तूफान से तमिलनाडु के तटों पर भारी बारिश जारी रहेगी। 3 और 4 दिसंबर को समुद्री तूफान तमिलनाडु कोर्ट के तट को पार करेगा। मौसम विभाग के अनुसार, वर्तमान मौसमी स्थितियों के आधार पर इस सिस्टिम के पश्चिम और उत्तर दिशा में जाने की संभावना है।

Read More…
Farmers Protest: सरकार ने दिए कृषि कानूनों में बदलाव के संकेत, क्या MSP पर बनेगी बात..
GHMC Election Results: क्या हैदराबाद चुनाव में ओवैसी का किला होगा धराशायी? रुझानों में बड़ा उलटफेर…