×

Bengaluru :ब्लैकमेल किये जाने के बाद UPSC के छात्र ने की आत्महत्या

 

साइबर अपराधियों द्वारा कथित रूप से ब्लैकमेल किए जाने के बाद 26 वर्षीय UPSC ने खुद को फांसी लगाकर जान दे दी। युवक की अपराधी से फेसबुक पर जान पहचान हो गयी थी। पीड़ित, एमबीए से ग्रेजुएट है, उसे 23 मार्च को के आर पुरम के पास अपने भट्टाराहल्ली निवास पर फांसी पर लटका हुआ पाया गया था उसके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला, उसकी बड़ी बहन को बाद में पता चला कि उसके भाई को साइबर अपराधियों द्वारा ब्लैकमेल किया जा रहा था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पीड़ित की बहन ने एक नेहा शर्मा द्वारा भेजे गए एक संदेश को देखा। अपनी शिकायत में उसने लिखा, “उस व्यक्ति ने मेरे भाई का मोबाइल नंबर मांगा। मैंने अपने भतीजे का नंबर दिया और कहा कि यह मेरे भाई का है।” बाद में, एक व्यक्ति ने नेहा शर्मा के भाई तेजस रमेश भाई के रूप में अपनी पहचान बनाई, और फिर मेरे भतीजे को संदेश देना शुरू किया और संदेश से स्पष्ट रूप से ये मालूम चल रहा था कि वे मेरे भाई को ब्लैकमेल कर रहे थे। “

यह आरोप है कि पीड़ित ने अपनी जान लेने से एक दिन पहले 36,000 रूपये नेहा शर्मा को  दिए थे। पुलिस ने कहा कि उसने उसके साथ बातचीत करना शुरू किया, इसके बाद दोनों के बीच में वीडियो कॉल किया गया , जिसमे पहले लड़की ने अपने कपड़े उतारे और फिर लड़के को भी उसके कपडे उतरने के लिए कहा। नेहा शर्मा की आईडी वाली यूजर ने ये पूरा घटनाक्रम रिकॉर्ड कर लिया और फिर इसी वीडियो की धमकी देकर उससे पैसे ऐंठे।

नोट

इस आर्टिकल के जरिये सभी पाठको से ये निवेदन है की जीवन में किसी भी क्षण में सुसाइड जैसे कदम कतई न उठाये। आपका जीवन किसी भी एक परेशानी या परेशानियों के पहाड़ से काफी बड़ी है।  अकेला महसूस करने पर अपने परिवार या दोस्तों के पास जाए। यदि ऐसा संभव नहीं है तो किसी कॉउंसलर के पास जाये, किन्तु किसी भी परिस्तिथि में ऐसे कदम कदापि न उठाये। ऐसा कदम उठाते वक्त हम अक्सर स्वार्थी हो जाते है और उन लोगो के बारे में भूल जाते है जो हमे रोज देख कर खुद को तसल्ली देते है।