×

रक्षा मंत्रालय पीएमडीपी से सेना परियोजना का विलुप्त होना चाहता है

 

रक्षा मंत्रालय को जम्मू-कश्मीर के लिए प्रधान मंत्री विकास परियोजना (पीएमडीपी) से कश्मीर घाटी में अपने पारगमन शिविर के स्थानांतरण की परियोजना को हटाने के पक्ष में माना जाता है।

हमारे कब्जे में दस्तावेजों से पता चलता है कि रक्षा मंत्रालय (एमओडी) का मानना ​​है कि श्रीनगर में पारगमन शिविर के स्थानांतरण को पीएमडीपी से हटा दिया जाना चाहिए। पीएमडीपी के तहत वित्त पोषित परियोजनाओं की स्थिति रिपोर्ट पढ़ता है, “परियोजना को विशेष रूप से सेना के बजट से बाहर रखा गया है, एमओडी पीएमडीपी से इसे हटाने के विचार का है।”

216 ट्रांजिट कैंप का स्थानांतरण 2015 में जम्मू-कश्मीर के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अनावरण किए गए विकास पैकेज का हिस्सा है। बदामी बाग में सेना के 15 कोर मुख्यालय के विपरीत स्थित पारगमन शिविर को स्थानांतरित करने का प्रस्ताव, श्रीनगर की भूमिका निभाई गई थी 2014 के बाद बाढ़।पैकेज के तहत, 150 करोड़ रुपये सेना के पारगमन शिविर को पुराने हवाई अड्डे पर स्थानांतरित करने के लिए रखा गया था।

स्थिति रिपोर्ट के मुताबिक, इस परियोजना पर अब तक की कोई प्रगति नहीं हुई है क्योंकि एक संशोधित विस्तृत परियोजना रिपोर्ट रक्षा मंत्रालय की मंजूरी का इंतजार कर रही है।”पुराने हवाई अड्डे पर स्थानांतरित होने के लिए ट्रांजिट शिविर जिसके लिए डीपीआर को 128.35 करोड़ रुपये पर संशोधित किया गया था, जिसके लिए अनुमोदन (आईएस) मॉड से इंतजार कर रहा था,” स्टेटस रिपोर्ट ने आगे बताया।रिपोर्ट के मुताबिक, परियोजना के लिए आज तक 107 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं लेकिन कोई व्यय नहीं हुआ है।