×

Roshni Land Scam: केंद्रीय मंत्री रविशंकर बोले, फारूक अब्दुला ने 7 कनाल पर किया अवैध कब्जा…

 

जम्मू कश्मीर के रोशनी घोटाले के मामले में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बड़ा बयान जारी किया है। उन्होंने जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दूला पर 7 कनाल जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप लगाया है। जम्मू कश्मीर का रोशनी घोटाला सुर्खियां में है। 25 हजार करोड़ के इस जमीन से जुड़े घोटाले में कई राजनीतिक दलों के नेताओं और नौकरशाहों का नाम सामने आय़ा है। इस घोटाले में फारूख अब्दुला के नाम ने सबको चौंका दिया है।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि फारूक अब्दुला ने 1998 में 3 कनाल जमीन थी। इसके बाद उन्होंने 7 कनाल जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा जमा लिया था। इस घोटाले के लिए उन्होंने रोशनी अधिनियम का सहारा लिया था। अब तक की जांच के अनुसार, फारुख अब्दुला ने 1998 में जम्मू के संजवान क्षेत्र में अलग-अलग लोगों से तीन कनाल जमीन की खरीद की। इसके साथ ही वहां के आसपास के इलाकों की सात कनाल जंगल की जमीन पर भी कब्जा कर घर का निर्माण कर लिया था।

अब्दुला ने जिस 7 कनाल जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया है उसकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपये है। अलग-अलग लोगों ने जो जमीन अवैध तरीके से हड़पी है उसकी कीमत करीब 40 करोड़ रुपये है। बता दे्ं कि रोशनी एक्ट के तहत सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों को मालिकाना हक मिल जाता था। इस कानून की आड़ में हजारों करोड़ की जमीन पर कब्जा किया है।

Read More…
Cyclone Nivar: तमिलनाडु में कल दस्त देगा ‘निवार’, NDRF ने संभाला मोर्चा….
Bengal Election 2021: बंगाल में BJP के लिए ममता बनर्जी को हराना क्यों है बड़ी चुनौती….