×

indoe आरएसएसी ने केटीएच में अभिनय पर 10 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया

 

मध्य प्रदेश  न्यूज़ डेस्क !!!राइजिंग सोसाइटी ऑफ आर्ट एंड कल्चर ने 10 दिवसीय अभिनय कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यशाला का उद्घाटन बुधवार को कालीबाड़ी थिएटर हॉल में हुआ।

 कुमार दास, राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय और फिल्म संस्थान, पुणे से स्नातक हैं, जो स्टैस्लावस्की के अभिनय सिद्धांत पर काम कर रहे हैं, अभिनय की विधि थिएटर के उम्मीदवारों के साथ बातचीत करेंगे।

अभिनेता को पांचों इंद्रियों पर कैसे कार्य करना चाहिए, पांच इंद्रियों को देखना, सुनना, सूंघना, चखना, छूना, यह इंद्रिय स्मृति अभिनेता के सच्चे अभिनय में कैसे सहायक है, और कितना महत्वपूर्ण और किस पर यह बताया जा रहा है कि जिस तरह से एक अभिनेता को अभिनय करना चाहिए, वह थिएटर में अभिनय की विभिन्न अवधारणाओं पर ध्यान केंद्रित करेगा।

कार्यशाला के पहले दिन उन्होंने कहा कि अभिनेता अनजाने में इन पांच इंद्रियों का उपयोग करते हैं, लेकिन जब हम इस पर ध्यान देकर काम करते हैं, तो हम एक चीज पर पूरा ध्यान देते हैं, फिर उसी चरित्र को चरित्र का विवरण कहा जाता है, उसी पर आधार पर हम अपने चरित्र का पता लगा सकते हैं। हम वह चरित्र कैसे बन सकते हैं आदि के बारे में बताया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सच्चा अभिनय करने के लिए अभिनेता को खुद पर विश्वास करने की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन अभिनेता को वह चरित्र बनना पड़ता है, जब हम एक चरित्र बन जाते हैं, तो दर्शकों को विश्वास करने की आवश्यकता नहीं होती है, उनका मानना ​​है।

इंदौर न्यूज़ डेस्क !!!