×

Mamta Banerjee:अहिल्या बाई से ममता की तुलना करने पर नाराज हुआ होल्कर परिवार,उद्धव को लिखी चिट्ठी

 

राजनीति में आए दिन ऐसी घटनाये घटित होती रहती है जिसको देखकर कोई भी अपना सर पकड़ ले। ऐसा ही कुछ हाल ही में हुआ जब शिवसेना के नेता संजय राउत ने ममता बनर्जी की तुलना अहिल्याबाई से कर दी। खैर उन्होंने तो कहा सो कहा लेकिन अब उन्हें होल्कर परिवार से इस बात की नाराजगी झेलनी पड़ रही है।

होलकर परिवार के भूषण सिंह राजे होल्कर ने शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत के पार्टी के मुखपत्र सामना में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव जीतने वाली सीएम ममता बनर्जी की तुलना महान अहिल्याबाई होल्कर से करने पर नाराजगी जताई है.

भूषण सिंह राजे ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर अहिल्याबाई के साथ बनर्जी की तुलना की निंदा की। यदि राष्ट्र पुरुषों की तुलना वर्तमान नेताओं से की जावेगी तो यह बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भूषण सिंह राजे ने कहा कि अहिल्याबाई की तुलना ऐसे नेता से नहीं की जा सकती, जिन्होंने राजनीतिक द्वेष के कारण अपने लोगों पर अत्याचार किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से राउत ने शिवसेना के घोषणापत्र सामना ’के साप्ताहिक कॉलम में बनर्जी की तुलना अहिल्याबाई से की है, वह उनके वैचारिक स्तर को दर्शाता है।

इससे पहले पिछले रविवार को राउत ने बनर्जी की तुलना अहम्नाबाई से की थी। अहिल्याबाई ने स्वयं राजपाट संभाला था क्योंकि वह होल्कर के सिंहासन के उत्तराधिकारी नहीं थे। अहिल्याबाई के सामने कोई नहीं टिक सका।