×

Kullu वाहनों के आगे छोटी पड़ी पार्किंग

 
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ डेस्क !!!  देश-विदेश की प्राकृतिक सुंदरता का लुत्फ उठाने के लिए कुल्लू में वाहनों की बढ़ती संख्या के आगे पार्किंग छोटी होने लगी है। इससे जहां वाहन चालकों को परेशानी हो रही है वहीं अधिकांश वाहन पार्किंग नहीं होने के कारण सड़क के किनारे खड़े रहते हैं। यदि वाहन सड़क के किनारे खड़ा है तो पुलिस उसका चालान करती है। कुल्लू शहर में मोनल कैफे के सामने पुरानी पार्किंग को उखाड़ कर जुलाई 2020 से 2.39 करोड़ की लागत से पार्किंग बनाई जा रही है, जो अभी तक बनकर तैयार नहीं हुई है। काम की धीमी गति से लोग आक्रोशित हैं। अमृत ​​योजना के तहत पार्किंग का निर्माण किया जा रहा है। कुल्लू शहर में नो-पार्किंग जोन में वाहन पार्क करने पर भी अधिकांश लोगों के चालान काटे जा रहे हैं। हालांकि शहर में पार्किंग व्यवस्था को मजबूत करने के लिए कई योजनाएं बनाई गईं, लेकिन किसी भी योजना पर अमल नहीं हो सका है। निवासी सुरेश कुमार, नरेश कुमार, संदीप, हीरालाल, शांति स्वरूप, हुकम, सीमा देवी, रीता ठाकुर का कहना है कि शहर में पार्किंग की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। मोनल कैफे के सामने लंबे समय से पार्किंग बनाई जा रही है, जो आज तक पूरी नहीं हो सकी है। इससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कुल्लू शहर के गांधीनगर, शास्त्रीनगर, अखाड़ा बाजार, सरवरी में कई अच्छे रेस्टोरेंट और होटल बने हैं। ज्यादातर लोग इन रेस्टोरेंट और होटलों में जाना भी चाहते हैं, लेकिन कार पार्किंग की समस्या के चलते नहीं जा पा रहे हैं। शहर में लोगों को वाहन खड़ा करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में अब विधानसभा चुनाव में पार्किंग का मुद्दा और गहरा सकता है।

मोनल कैफे के सामने पार्किंग का काम जल्द शुरू किया जाएगा। ताकि लोगों और पर्यटकों को बेहतर सुविधा मिल सके। इसके अलावा शहर में दो और पार्किंग भी बनाई जा रही हैं।

-बीआर नेगी, कार्यकारी अधिकारी, नगर परिषद कुल्लू।

कुल्लू न्यूज़ डेस्क !!!