×

Kullu पूर्व प्रधान ने पीजीआई में दम तोड़ा

 

25 अगस्त को कुल्लू-नग्गर रोड पर छरुडु में बेरहमी से मारपीट करने वाले पूर्व पंचायत अध्यक्ष पारस राम नेगी की पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ में मौत हो गई।

हमले में उनकी पत्नी युम देवी भी गंभीर रूप से घायल हो गईं। दोनों को लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज, नेरचौक में भर्ती कराया गया था, जहां से पारस राम को अगले दिन पीजीआई रेफर कर दिया गया था, क्योंकि उनकी हालत गंभीर थी और वह पीड़ित थे।

पुलिस ने आईपीसी की धारा 307, 323, 147, 148 और 149, आर्म्स एक्ट की धारा 25 और एससी-एसटी एक्ट की धारा 3 के तहत हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था और मुख्य आरोपी खिमी राम सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया था। उर्फ केवलू सोबाग का रहने वाला है। मामले में शामिल नहीं पाए जाने पर दो लोगों को बाद में छोड़ दिया गया। बाकी सात आरोपी अभी जेल में हैं। अब पुलिस ने पीड़िता की मौत के बाद आईपीसी की धारा 302 जोड़ दी है.

भूमि विवाद को लेकर 24 अगस्त को कुल्लू कोर्ट परिसर में दो समूहों में हाथापाई हुई थी और दोनों समूहों द्वारा क्रॉस-एफआईआर दर्ज की गई थी। अगले दिन, खिमी राम ने अपने साथियों के साथ कथित तौर पर दोनों पर हमला किया, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्होंने अपने सोशल मीडिया को भी नुकसान पहुंचाया, नेगी के लिए शोक संदेशों की बाढ़ आ गई और कई लोगों ने शांतिपूर्ण घाटी में इस तरह की बर्बरता के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की। कई लोगों ने कहा कि यह घटना घाटी की शांति के लिए खतरा है और यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए कि ऐसी घटनाएं न हों।