×

Farmers Protest Updates: सिरसा में शिक्षामंत्री लेंगे BJP पदाधिकारियों की बैठक, किसान नेताओं ने कहा- कार्यक्रम नहीं होने देंगे

 

शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर शुक्रवार को जनता भवन स्थित राम भवन में जिलास्तरीय बैठक को संबोधित करेंगे। इस मीटिंग में बीजेपी जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे। बीजेपी की जिला स्तरीय बैठक की तैयारियां की जा रही है।। इस बैठक में करीब 200 कार्यकर्ता भाग लेंगे। बीजेपी नेता कपिल जोशी ने बताया कि राम भवन में सुबह सवा 11 बजे जिला स्तरीय बैठक होगी।

इधर किसान संगठनों ने बीजेपी के इस कार्यक्रम का विरोध करने का ऐलान किया है। हरियाणा किसान मंच के प्रदेशाध्यक्ष प्रहलाद सिंह भारूखेड़ा ने बताया कि भाजपा के इस कार्यक्रम विरोध करेंगे। किसान कार्यकर्ता सम्मेलन नहीं होने देंगे और विरोध जताएंगे। भाजपा किसानों में फूट डालना चाहती है। उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर नौजवान दिवस मनाया जाएगा। जनता भवन के दोनों गेटों पर बैठकर भाजपा कार्यकर्ता रोष जताएंगे।

बता दें कि दिल्ली की सीमाओं पर पिछले तीन महीने से किसानों का आंदोलन चल रहा है। कृषि कानूनों को रद्द करने की मांगो को लेकर किसान अड़े हुए हैं। दिल्ली में 26 जनवरी को हुई हिंसा के बाद आंदोलन फिर से तेज करने की तैयारी है। की गति धीमी पड़ी थी। वहीं राकेश टिकैत के आंसुओं ने आंदोलन में जान फूंकी। इसके बाद पश्चिमी यूपी से लेकर पंजाब-हरियाणा तक में किसानों की महापंचायतें हो रही है। टिकैत ने धमकी दी है कि अगर कृषि कानूनों को को सरकार वापस नहीं लेती है तो इस बार वे इंडिया गेट के पार्क में ट्रैक्टर चलाएंगे।