×

Surat Accident: सूरत में मजदूरों की मौत पर PM मोदी ने जताया दुख, मुआवजे का ऐलान…

 

गुजरात। सूरत जिले के कोसांबा गांव के पास मंगलवार को सड़क किनारे सो रहे 20 प्रवासी मजूदरों को ट्रक ने कुचल दिया। इस हादसे में 15 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मारे गए सभी लोग राजस्थान के रहने वाले हैं। इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रूपये के मुआवजे का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा कि सूरत में ट्रक हादसे में हुई मौतें दुखद है। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ है। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

पीएमओ के अनुसार, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दी जाएगी। बता दें कि कोसांबा गांव में सड़क किनारे सोते हुए मजदूरों पर डंपर चढ़ने से 15 की मौत पर सवाल खड़े हो रहे हैं। इस हादसे में घायल अन्य मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मंगलवार तड़के सुबह सूरत से करीब 60 किमी दूर कोसांबा गांव के पास से आई इस हादसे की खबर से हर किसी की रूह कांप उठी।

पुलिस के अनुसार, 12 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 8 में से तीन की अस्पातल में इलाज के दौरान जान गई है। अब तक कुल 15 लोगों की इस हादसे में मौत हो चुकी है। पुलिस का कहना है कि सभी मृतक मजदूर हैं। राजस्थान से सूरत आए ये सभी लोग मजदूरी करते थे।

Read More…
Kerala Girl Raped: नाबालिक लड़की का 44 लोग करते रहे दुष्कर्म, पुलिस ने दर्ज की 32 FIR….
Tandav Controversy: तांडव पर पुलिस का एक्शन, निर्माता-निर्देशक से आज मुंबई में पूछताछ…