×

“केम छो ट्रम्प” कार्यक्रम में बड़ा बदलाव

 

ट्रंप के स्वागत को लेकर 24 फरवरी को गुजरात के अहमदाबाद में होने वाले कार्यक्रम में बड़ा बदलाव किया गया है। इस बार सरकार ने कार्यक्रम का नाम बदलकर केम छो ट्रंप नहीं, बल्कि नमस्ते ट्रम्प रखा है। हालांकि, ट्रंप के कार्यक्रम के नाम में परिवर्तन को लेकर अभी कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है। मीडिया खबरों के अनुसार, मोदी सरकार ने कार्यक्रम को राष्ट्रीय फलक देने के लिए ट्रंप के कार्यक्रम के नाम में बदलाव किया गया है।

इससे पहले सरकार ने केम छो ट्रम्प कार्यक्रम रखने का फैसला लिया था, लेकिन अब इसे नमस्ते ट्रंप रखने का फैसला लिया गया है। इसकी वजह बताई जा रही है कि इस कार्यक्रम को किसी क्षेत्र/समुदाय से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 से 25 फरवरी को भारत यात्रा पर आ रहे हैं। ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद में केम छो कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। साल 2015 को आखिरी बार पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भारत की यात्रा पर आए थे। ओबामा को लेकर भारत में कड़ी सुरक्षा की गई थी। ट्रंप का भारत में यह पहला दौरा है।

डोलान ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी के अहमदाबाद में होने वाले रोड शो में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। रोड शो के दौरान 25 आइपीएस अफसरों के नेतृत्व में 10 हजार पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। ट्रंप भारती की पहली बार यात्रा पर आ रहे हैं। ट्रंप का अहमदाबाद में रोड शो होगा। इसके बाद दिल्ली में नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात कर व्यापार समोझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने हैं।

ट्रंप के स्वागत को लेकर 24 फरवरी को गुजरात के अहमदाबाद में होने वाले कार्यक्रम में बड़ा बदलाव किया गया है। सरकार ने कार्यक्रम का नाम बदलकर केम छो ट्रंप नहीं, बल्कि नमस्ते ट्रम्प रखा है। ट्रंप के कार्यक्रम के नाम में परिवर्तन को लेकर अभी कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है। “केम छो ट्रम्प” कार्यक्रम में बड़ा बदलाव