×

गुजरात के Vapi में भीषण आग से धधक उठी केमिकल फैक्ट्री, 8 दमकलों से पाया जा रहा काबू

 

गुजरात के वलसाड के वापी इलाके में एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है। आग की सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गई है। घटनास्थल पर आग बुझाने का कार्य जारी है। जानकारी के अनुसार, शनिवार दोपहर को वापी इलाके में जीडीआईसी के बायोकेमिकल कंपनी अचानक आग से धधक उठी।

लोग कुछ समझ पाते उससे पहले आग ने विकराल रूप धारण कर पूरी बिल्डिंग को अपने आगोश में ले लिया। चारों तरफ आग की चपटें और काले धुएं का गुब्बार दिखाई दे रहा था। आनन-फानन में घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना पाकर 8 फायर ब्रिगेड की गा़ड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए पहुंची है। फिलहाल घटनास्थल पर राहत कार्य जारी है। हालांकि, किसी के हताहत होने की अभी तक कोई खबर नहीं हैं।

सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। आग के कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है। आग लगने को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। फैक्ट्री में कितने लोग थे? आग कैसे लगी? इस बारे में अभी कोई स्पष्ट जानकारी निकलकर सामने नहीं आ सकी है। पिछले 6 अगस्त को गुजरात के अहमदाबाद में एक कोविड अस्पताल में आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल हो गया था। इस भीषण आग के आगोश में आए 8 कोरोना मरीजों की दर्दनाक मौत हो गई थी। श्रेय अस्पताल पर आरोप लगा था कि यहां फायर सेफ्टी का कोई इंतजाम नहीं है।

Read More…
Kerala Plane Crash: केरल विमान हादसे के हो सकते हैं ये तीन बड़े कारण
Coronavirus Updates: कोरोना संक्रमितों की संख्या 21 लाख के करीब, 24 घंटे में 61 हजार नए केस