×

Mridula Sinha Passes Away: गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा का निधन, PM मोदी-शाह ने जताया दुख….

 

गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा का बुधवार को निधन हो गया। 77 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली है। नवंबर 1942 को बिहार के मुजफ्फरपुर में जन्मी मृदुला सिन्हा शूरू से जनसंघ से जुड़ी रही। उनकी गिनती बीजेपी के दिग्गज नेताओं के रूप में की जाती थी। वह एक सफल राजनीतिज्ञ के साथ ही प्रतिष्टिथ साहित्याकार भी थी। मृदुला सिन्हा गोवा की पहली महिला राज्यपाल बनकर राजनीति में नए आयाम स्थापित किए।

मृदुला के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित बीजेपी के नेताओं ने शोक प्रकट किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि मृदुला सिन्हा जी को जनता की सेवा के लिए हमेशा याद किया जाएगा।वह एक कुश लेखिका के साथ सफल राजनीतिज्ञ रहीं। उन्होंने साहित्य के साथ-साथ संस्कृति की दुनिया में भी योगदान देकर जनता की सेवा की। उनके निधन की खबर सुनकर काफी दुखी हूं। उनके परिवार के प्रति संवेदना।

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा कि गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा जी के निधन से बहुत दुखद है। उन्होंने समाज, संगठन और राष्ट्र के लिए काम किया। वह एक निपुण लेखिका थी जिन्हें लेखन के लिए भी सदैव याद किया जाएगा। उनके परजिनों के प्रति संवेदन व्यक्त करता हूं।

Read More…
RBI Updates News: 24 घंटे में दो बैंकों पर RBI का एक्शन, लक्ष्मी विलास के बाद इस बैंक पर पाबंदी…
Bengal Election 2020: मिशन बंगाल के लिए BJP ने बनाईं 5 टीमें, चुनावी तैयारियों पर जेपी नड्डा को देंगी रिपोर्ट…