×

कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन के चलते बाहर कुछ खाने में डर लगता है : Goa minister

 

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने बुधवार को कहा कि कोविड प्रोटोकोल का उल्लंघन होने के कारण राज्य के रेस्तरां में खाना खाने में उन्हें डर लगता है। पणजी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राणे ने कहा, राज्य में कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर रेस्तरां 50 प्रतिशत की क्षमता पर संचालित होने चाहिए।

राणे ने कहा, “आप जाते हैं और कुछ रेस्तरां की जांच करते हैं, तो आपको लगेगा कि कोरोना कभी भी गोवा में नहीं था। मुझे डर लगता है कि मैं बाहर क्यों नहीं निकल रहा हूं।”

उन्होंने कहा, “मैं रेस्तरां में 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता का सुझाव दूंगा। लोगों को आगे आना चाहिए। हमें कोविड के दौरान उस पर संतुलन करना होगा। राज्य के व्यवसायी अपनी आजीविका अर्जित करने में सक्षम हैं।”

गोवा में कोविड-19 मामलों की संख्या पिछले कुछ हफ्तों से 100 के बीच उतार-चढ़ाव कर रही है, जबकि पिछले महीनों के दौरान औसतन राज्य ने 30 से 50 कोविड-19 मामलों के बीच रिपोर्ट की है।

राणे ने कहा, गोवा आइसोलेट में रहने का जोखिम नहीं उठा सकता है, खासकर जब महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल जैसे राज्य कोरोना संक्रमण की दर में वृद्धि देखने को मिल रही है।

उन्होंने आगे कहा, “आपको समझना चाहिए कि केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र जैसे पड़ोसी राज्य हैं। वे फिलहाल कोविड-19 मामलों की एक उच्च संख्या की रिपोर्ट कर रहे हैं। नतीजतन, गोवा अलग-थलग नहीं रह सकता है और हमें इन पड़ोसी राज्यों से संक्रमित लोग मिल रहे हैं।”

न्यूज सत्रोत आईएएनएस