×

Tractor Rally Violence: ट्रैक्टर रैली हिंसा के बाद ट्विटर ने 550 अकाउंट्स किए सस्पेंड, लगाए लेबल….

 

दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर हुई किसान हिंसा को लेकर 22 एफआईआर दर्ज की है। अधिकारियों ने जानकारी दी कि हिंसा में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इसके साथ ही 9 किसान नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। इन पर आरोप है कि पुलिस द्वारा ट्रैक्टर रैली के लिए जो एनओसी जारी हुई उनका पालन नहीं हुआ। किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में 200 लोगों को हिरासत में लिया।

पुलिस ने दिल्ली वेस्टर्न ज़ोन में 93 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा के बाद ट्विटर ने 500 अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया है। ट्विटर ने बयान जारी कर कहा कि ये प्लैटफॉर्म के नियमों का उल्लंघन करते हुए पाए गए हैं। इसके चलते बुधवार को यह कार्रवाई की गई है। पुलिस का दावा है कि मंगलवार की हिंसा में 300 सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं। एक एडिशनल डीसीपी पर तलवाल से हमला किया गया है।

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कुछ लोगों को यह जगह तुरंत छोड़नी चाहिए। जिन लोगों ने बैरिकेडिंग तोड़े है वे लोग किसान आंदोलन का हिस्सा नहीं है। टिकैत ने कहा कि लाल किले में जिसने भी हिंसा फैलाई है उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। वे लोग आंदोलन का हिस्सा नहीं रह सकते हैं। बता दें कि केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने और फसलों के एमएसपी पर कानूनी गारंटी देने की मांग को लेकर हजारों की दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं। इनमें ज्यादातर किसान पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शामिल है।

Read More…
Farmers Tractor Rally Violence: कौन है वो शख्स जिसने लाल किले पर फहराया खालसा पंथ का झंडा….
Farmers Tractor Rally Violence: डकैती और जानलेवा हमले की धाराओं में होगा केस दर्ज, दिल्ली क्राइम ब्रांच करेगी जांच….