×

Delhi:दिल्ली में घटने लगी ऑक्सीजन की डिमांड,अस्पताल में बेड भी होने लगे खाली

 

देश की राजधानी में तालाबंदी का सकारात्मक असर देखने को मिल रहा है। पहले की तुलना में देखा जाए तो कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रसार कम हुआ है। अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड की कमी नहीं है। दिल्ली सरकार ने केंद्र से राजधानी के कोटे से दूसरे राज्यों में अतिरिक्त ऑक्सीजन देने को भी कहा है। लेकिन दिल्ली में इस दौरान वैक्सीन की अभी भी कमी है. टीका के भंडार समाप्त होने के बाद दिल्ली में लगभग 100 टीकाकरण केंद्रों को बंद कर दिया गया है।

यह जानकारी दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दी। उन्होंने कहा, “दिल्ली में सकारात्मकता दर 14 प्रतिशत तक कम हो गई है। कोरोना के नए मामले घटकर 10,400 रह गए हैं। अस्पतालों में बिस्तर भी कम होने के कारण खाली कर दिए गए हैं। पहले हमें हर दिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत थी, लेकिन अब दिल्ली में ऑक्सीजन की आवश्यकता केवल 582 मीट्रिक टन है। ”

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज ट्वीट किया कि राज्यों में एक-दूसरे के साथ लड़ना और प्रतिस्पर्धा करना, कोरोना वैक्सीन के लिए अंतर्राष्ट्रीय बाजार भारत की छवि को धूमिल करते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली और कई अन्य राज्यों में वैक्सीन की खुराक की कमी की पृष्ठभूमि में, केंद्र को राज्यों से वैक्सीन की खरीद करनी चाहिए।