×

Covid 19 India: PM ने कोरोना से बचाव का दिया मंत्र, कहा- जब तक वैक्सीन नहीं, तब तक ढिलाई नहीं

 

कोरोना संक्रमण के मामलों में हर रोज बढ़ोतरी हो रही है। लोगों की लापरवाही भी संक्रमण फैलने का एक बड़ा कारण है। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कोरोना के खिलाफ लापरवाही नहीं बरतने की सलाह दी है। पीएम मोदी ने कहा कि जब तक कोरोना वायरस की वैक्सिन तैयार नहीं हो जाती तब तक उन्हें सावधानी बरतनी चाहिए। कोरोना के बारे में लोगों को बेहतर तरीके से समझाने के लिए पीएम एक नारे के साथ आए। पीएम मोदी ने कहा कि जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं।

पीएम ने कोरोना से जंग लड़ने के लिए मास्क और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने पर भी जोर दिया। पीएम ने कहा कि दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी। पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मध्य प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में बने 1.75 लाक घरों के आभासी गृह प्रवेश समारोह को संबोधित करते हुए ये बातें कही। बता दें कि देश में लगातार तीसरे दिन कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से उछाल देखने को मिल रहा है।

देश में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 95 हजार 570 नए मामले आए हैं। जबकि 1201 लोगों की कोरोना से जान गई है। देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 46 लाख 60 हजार जा पहुंची है। इनमें से 77 हजार 472  लोगों की कोरोना से जान गई है। एक्टिव मामलों की संख्या 9 लाख 58 हजार है। राहत की बात ये है कि कोरोना से अब तक 36 लाख 24 हजार लोग ठीक हो चुके हैं।

Read More…
Congress Reshuffle 2020: क्या कांग्रेस अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी की होगी ताजपोशी?
India China tension: LAC तनाव के बीच रंग लाई कूटनीति, अरुणाचल के 5 युवकों को छोड़ेगा चीन