×

India Sri lankan News: PM मोदी 26 सितंबर को श्रीलंका के प्रधानमंत्री संग करेंगे बैठक

 

कोरोना संकट के बीच भारत सीमा से सटे मुल्कों से रिश्ते बेहतर करने पर जोर दे रहा है। चीन से बढ़ती तल्खी के बीच भारत पड़ोसी देशों से द्वीपक्षीय मजबूती पर काम कर रहा है। भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 सितंबर को अपने श्रीलंकाई समकक्ष महिंदा राजपक्षे के साथ बैठक करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए होने वाली इस मीटिंग की अभी आधिकारिक ऐलान होना बाकी है। पिछले हफ्ते श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी को फोन कर बात की थी।

दोनों पड़ोसी देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने की इच्छा व्यक्त की थी। पीएमओ ने एक बयान में कहा कि श्रीलंका के राष्ट्रपति, गोतबया राजपक्ष और प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर हार्दिक बधाई भी दी थी। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दोनों नेताओं को बर्थडे विशेज के लिए धन्यवाद दिया था। इस बात को लेकर अवगत कराया था कि वह दोनों देशों के बीच सहयोग का विस्तार करने के लिए उनके साथ काम करने के प्रयास में है।

बयान में कहा है कि श्रीलंका के नेताओं ने पड़ोसी देशों के बीच संबंधों को और बेहतर करने को लेकर प्रतिबद्धता जताई है। उन्होंने कोरोना संकट के खिलाफ लड़ाई में जारी द्विपक्षीय सहयोग के लिए सराहना की। बता दें कि पिछले महीने महिंदा राजपक्षे श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री बने हैं। महिंदा राजपक्षे चौथी बार प्रधानमंत्री चुने गए हैं। भारत और श्रीलंका के बीच संबंध बेहतर करने के लिए दोनों देश प्रतिबद्ध है।

Read More…
India China Standoff: भारत-चीन के बीच छठे दौर की बैठक, पहली बार इन मुद्दों पर चर्चा
SSR Case: रिया चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत का आखिरी दिन आज, 14 दिन से जेल में है एक्ट्रेस