×

Covid 19 in India: कोरोना पर PM मोदी का मंत्र, वैक्सीन की तैयारी, लेकिन बचाव जरूरी…

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश के 8 सबसे अधिक कोरोना प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस मीटिंग में पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर सरकार के प्लान पर भी चर्चा की। पीएम ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा कि दुनिया की हर वैक्सीन सरकार की नजर है। लेकिन कोरोना से बचाव के लिए अभी भी हमें सतर्क रहने की जरूरत है।

पीएम मोदी ने राज्यों से वैक्सीन वितरण पर प्लान देने की भी बात कही है। पीएम ने कहा कि कोरोना से लड़ाई जारी है। अगर मुख्यमंत्रियों के पास कुछ और सुझाव हैं तो लिखित में उन्हें दे सकते हैं। पीएम ने कहा कि देश में टेस्टिंग का नेटवर्क काम कर रहा है। कोरोना को लेकर हमारे पास पर्याप्त आंकडा है। ऐसे में तैयारी पूरी करनी होगी। शुरुआत में कोरोना के प्रति लोगों में खौफ था उसके बाद लोगों में एक दूसरे के प्रति संदेह हो रहा था। अब कोरोना को लेकर लोग गंभीर होते दिख रहे हैं। लेकिन कुछ हद तक लोगों को ऐसा लग रहा है कि संक्रमण अब कमजोर हो गया है।

पीएम मोदी के नेतृत्व में राज्यों के सीएम के साथ आज कोरोना पर बैठक हुई। इसमें अमित शाह भी मौजूद रहे। पहली बैठक में केरल, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के सीएम शामिल हुए। बैठक के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से 1 हजार ICU बेड और मांगे हैं। दिल्ली में कोरोना से हालात भयावह बने हुए हैं। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के कार्यालय ने बैठक की तस्वीरें शेयर की है।

Read More…
Cyclone Nivar: तमिलनाडु में कल दस्त देगा ‘निवार’, NDRF ने संभाला मोर्चा….
Bengal Election 2021: बंगाल में BJP के लिए ममता बनर्जी को हराना क्यों है बड़ी चुनौती….