×

Multi Storeyed Flats for MPs: सांसदों के लिए बहुमंजिला फ्लैटों का उद्घाटन, जानें क्या बोले PM मोदी….

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सांसदों के लिए दिल्ली में निर्मित बहुमंजिला फ्लैटों का उद्घाटन किया है। दिल्ली के बीडी मार्ग स्थित बहुमंजिला फ्लैटों के उद्घाटन समारोह में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि यह आवास तीन टावरों के अंदर बनाए गए हैं। इनके निर्माण में 17 महीने लगे और 188 करोड़ रुपये की कुल लागत आई है। वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए शामिल हुए पीएम मोदी ने कहा कि दशकों से चली आ रही समस्याएं, टालने से नहीं उनका समाधान खोजने से खत्म हो सकेगी।

सदन की ऊर्जा बढ़ाने की शुरूआत 2014 से शूरू हुई। कार्यकाल में बनी कुछ इमारतों का भी मोदी ने जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कई इमारतों का निर्माण इस सरकार के दौरान शुरू हुआ और तय समय से पहले समाप्त भी हुआ। पूर्व पीएम वाजपेयी के समय जिस अंबेडकर नेशनल मेमोरियल की चर्चा हुई थी उसका निर्माण इसी सरकार में हुआ। पीएम मोदी ने कहा कि 23 सालों से जिस डॉक्टर अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर की मांग उठ रही थी उसका निर्माण इसी सरकार में हुआ।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में वॉर मेमोरियल, पुलिस मेमोरियल का भी जिक्र किया। बता दें कि राजधानी दिल्ली में डॉ बीडी मार्ग पर ये फ्लैट्स स्थित हैं। 8 पुराने बंगले जो 80 साल से भी अधिक पुराने थे। इन 76 फ्लैटों का पुनर्विकास किया गया। पीएमओ की ओर से कहा गया कि कोरोना महामारी के प्रभाव के बावजूद स्वीकृत लागत से करीब 14 फीसदी की बचत के साथ इन फ्लैटों का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है।