×

Covid 19 in India: कोरोना वैक्सीन को लेकर PM मोदी ने बताया पूरा प्लान…

 

देश में कोरोना वैक्सीन आने में अभी वक्त है। लेकिन जब तक वैक्सीन नहीं आती तब तक एहतियात बरतने की जरूरत है। पीएम मोदी ने भी देश को घातक वायरस से बचने के लिए सतर्क रहने का मंत्र दिया है। मंगलवार को वे बीते 8 महीने में 9वीं बार मुख्यंत्रियों के साथ बैठक ले रहे थे। इस मीटिंग में पीएम मोदी ने कहा कि अभी यह तय नहीं हो सका है कि कोरोना वैक्सीन की एक डोज देनी होगी या दो। उसकी कीमत क्या रहेगी? यह भी अभी तक तय नहीं है।

PM ने कहा कि अभी कई सवालों के जवाब हमारे पास नहीं है। पीएम ने कोरोना वैक्सीन आने के बाद के बारे में जरूरत बात की है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन के बारे में वैज्ञानिक ही बता पाएंगे। लेकिन वैक्सिन आने की तैयारी अभी से करनी होगी।पीएम मोदी ने राज्यों से वैक्सीन वितरण पर प्लान पर भी बात की। उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्रियों के पास कुछ और सुझाव हैं तो लिखित में उन्हें दे सकते हैं। पीएम ने कहा कि देश में टेस्टिंग का नेटवर्क काम कर रहा है। कोरोना को लेकर हमारे पास पर्याप्त आंकडा है। ऐसे में तैयारी पूरी करनी होगी।

PM ने कहा कि शुरुआत में कोरोना के प्रति लोगों में खौफ था उसके बाद लोगों में एक दूसरे के प्रति संदेह हो रहा था। अब कोरोना को लेकर लोग गंभीर दिख रहे हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में राज्यों के सीएम के साथ आज कोरोना पर बैठक हुई। इसमें अमित शाह भी मौजूद रहे। पहली बैठक में केरल, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के सीएम शामिल हुए।

Read More…
Cyclone Nivar: तमिलनाडु में कल दस्त देगा ‘निवार’, NDRF ने संभाला मोर्चा….
Bengal Election 2021: बंगाल में BJP के लिए ममता बनर्जी को हराना क्यों है बड़ी चुनौती….