×

Covid 19 Vaccine: PM मोदी ने 4 दिसंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक, वैक्सीन पर चर्चा संभव….

 

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस से बिगड़े हालातों को लेकर चर्चा के लिए 4 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इसकी अध्यक्षता खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। बताया जा रहा है कि संसद के दोनों सदनों में पार्टि नेताओँ को शुक्रवार सुबह 10.30 बजे आमंत्रित किया गया है। संसदीय कार्य मंत्रालय बैठक के लिए समन्वय कर रहा है। इस मीटिंग के लिए पार्टी नेताओं से संपर्क किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से यह दूसरी बार है जब कोरोना हालात पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। इस मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और स्वास्थ्य में मंत्री हर्षवर्धन सहित सरकार के शीर्ष मंत्री शामिल हो सकते हैं। पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक का आयोजन वैक्सीन निर्माता कंपनियों की समीक्षा लेने का बाद बुलाई है। शनिवार को पीएम मोदी वैक्सीन की समीक्षा के लिए तीन शहरों में पहुंचे थे।

सबसे पहले पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंचे जहां जाइडस कैडिला के प्लांट में टीके की समीक्षा की। इसके बाद हैदराबाद में भारत बायोटेक प्लांट का दौरान किया। भारत बायोटेक की ओर से विकसित किए जा रहे कोविड-19 टीके के तीसरे चरण का ट्रायल जारी है। आखिर में पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट पहुंकर वैज्ञानिकों के साथ चर्चा की। सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला का कहना है कि जो व्यक्ति वैक्सीन लेगा। वो संक्रमण नहीं फैलाएगा। वैक्सीन लेने के बाद अस्पताल जाने की जरूरत नहीं होगी।

Read More…
Farmers Protest: दिल्ली में किसानों का हल्लाबोल जारी, टिकरी-सिंधु बॉर्डर पूरी तरह से बंद….
Lockdown in Rajasthan: प्रदेश के कंटेंनमेंट जोन 31 दिसंबर तक लॉक, नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज….