×

Corona Vaccine: PM मोदी का एलान- कुछ हफ्तों में आएगी कोरोना वैक्सीन, टीके पर निगाहें….

 

देश में कोरोना महामारी के प्रकोप को कम करने के लिए सरकार पूरी कोशिश में है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अगले कुछ हफ्तों में देश को कोरोना का टीका मिल जाएगा। अभी दूसरे देशों की कई वैक्सन के नाम सुन रहे हैं। लेकिन दुनिया की नजर कम कीमत वाली और सबसे सुरक्षित वैक्सिन पर है। इस कारण पूरी दुनिया की निगाहें भारत पर टिकी है।

पीएम मोदी ने कहा कि करीब 8 ऐसी संभावित वैक्सीन है जो ट्रायल के अलग-अलग फेज में है। इनका उत्पादन भारत में होना है। भारत की अपनी 3 वैक्सीन का ट्रायल अलग-अलग चरणों में है। विशेषज्ञों का मानना है कि वैक्सीन के लिए बहुत ज्यादा इंतजान नहीं करना पड़ेगा। माना जा रहा है कि अगले कुछ हफ्तों में कोरोना की वैक्सीन तैयार हो जाएगी। वैज्ञानिकों की हरी झंडी मिलते ही भारत में टीकाकरम अभियान शुरू हो जाएगा।

बता दें पिछले दिनों पीएम मोदी ने कोरोना के मामलों में फिर से हो रही तेज बढ़ोतरी को देखते हुए कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की थी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सर्वदलीय बैठक से पहले ट्वीट किया है। यह बैठक ऐसे समय में हुई है जब बड़ी संख्या में किसान केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 8 दिन से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बैठक में कोरोना वैक्सीन की योजना को लेकर चर्चा हुई है।

Read More…
Farmers Protest: सरकार ने दिए कृषि कानूनों में बदलाव के संकेत, क्या MSP पर बनेगी बात..
GHMC Election Results: क्या हैदराबाद चुनाव में ओवैसी का किला होगा धराशायी? रुझानों में बड़ा उलटफेर…