×

Hafiz Saeed in Jail: हाफिज सईद को बड़ा झटका, पाकिस्तान कोर्ट ने 10 साल की सुनाई सजा

 

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के मुखिया हाफिज सईद को पाकिस्तान की अदालत ने अवैध फंडिंग के मामले में 10 साल की सजा सुनाई है। सईद को संयुक्त राष्ट्र की तरफ से आतंकवादी घोषित किया गया है। अमेरिका ने उस पर 10 मिलियन डॉलर का ईनाम रखा है। लेकिन हाफिज सईद भारत और अमेरिका की पकड़ से दूर था। हाफिज सईद को आतंकी वित्त पोषण मामले में पिछले साल गिरफ्तार किया गया था।

फरवरी 2020 में उसे एक आतंकवाद निरोधी कोर्ट की तरफ से 11 साल की सजा सुनाई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हाफिज सईद लाहौर के हाई सिक्योरिटी वाले कोट लखपत जेल में बंद है। बता दें कि पाकिस्तान की आतंकवाद रोधी एक कोर्ट ने आतंकी वित्त पोषण के दो मामलों में हाफिज सई को 32 साल की कैद की सजा सुनाई थी। अदालत ने जमात-उल-दावा के प्रवक्ता को वित्त पोषण के मामले में 32 साल की कैद की सजा सुनाई थी। कोर्ट ने आतंकी वित्त पोषण के मामले में सईद के रिश्तेदार को भी दोषी करार दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबर है कि आतंकवाद रोधी अदालत के जज एजाज अहमद बुत्तार ने दो मामलों में जमात-उल-दावा के प्रवक्ता याह्या मुजाहिद को 32 साल कैद की सजा सुनाई है। गौरतलब है कि कि हाफिज सईद आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा का संस्थापक है। पाकिस्तान में वो जमात-उद-दावा नाम का संगठन चलाता है। साल 2008 में मुंबई में हुए बम धमाकों का वो मास्टरमाइंड रह चुका है। भारत को काफी समय से हाफिज सईद की तलाश थी।

Read More…
Indira Gandhi Birthday: इंदिरा के एक फैसले से जब बदल गई देश की बैंकिंग व्यवस्था तो….
Nagrota Encounter today: कश्मीर को दहलाने की साजिश नाकाम, ट्रक में सवार 4 आतंकी नगरोटा में ढेर…