×

NEET-JEE main exam 2020 परीक्षा को लेकर दाखिल पुनर्विचार याचिका SC में खारिज

 

NEET-JEE परीक्षाओं के मामले में दाखिल पुर्विचार याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारीज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट के बंद चैंबर में याचिका देखने के बाद जजों ने इसे खुली अदालत में सुनवाई के लिए लगाने लायक नहीं माना। पश्चिम बंगाल, झारखंड, पंजाब, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और राजस्थान ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की थी। इन 6 राज्यों ने जेईई मेन और नीट परीक्षाओं की तारीख को स्थिगित करने की मांग को लेकर याचिका लगाई थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस पर सुनवाई से इनकार कर दिया है।

गैर-बीजेपी शासित 6 राज्यों के मंत्रियों ने परीक्षाओं को स्थिगित करने को लेकर अदालत का दरवाजा खटखटाया था। दरअसल, 17 अगस्त को SC ने परीक्षा रोकने से मना किया था। केंद्र सरकार ने भी परीक्षाओं के आयोजन को बकरार रखने की बात कही थी। हालांकि, छात्र और कांग्रेस सहित विपक्षी दल परीक्षाएं टालने पर विचार करने को लेकर सरकार से अपील कर रहे थे। पिछले दिनों नीट और जेईई  दोनों परीक्षाओं को लेकर विपक्ष ने प्रदर्शन किया था। साथ ही सोशल मीडिया पर इन परीक्षाओं की तारीख को आगे बढ़ाने की सरकार से मांग की थी।

13 सितंबर से होने वाली मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट को स्थिगित करने की मांग को लकेर हाईकोर्ट में एक और याचिका दायर हुई है। इस नई याचिका को लेकर सोशल मीडिया पर जानकारी साझा की गई है। याचिका कर्ता के अनुसार, नीट परीक्षा स्थिगित करने की याचिका को सुप्रीम कोर्ट में दर्ज कर लिया गया है। इस याचिका पर सोमवार यानी 7 सितंबर को सुनवाई हो सकती है।

Read More….
Sushant Case: सुशांत केस में बड़ी कार्रवाई, रिया चक्रवर्ती के घर NCB की छापेमारी
India-China standoff: LAC तनाव के बीच चीनी रक्षा मंत्री से मिल सकते हैं राजनाथ