×

Delhi: लाल किले पर खालिस्तान का झंडा फहराने की साजिश, हाई अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

 

स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। भीड़ वाले स्थानों पर सुरक्षा के लिहाज से कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। दरअसल, खबर है कि प्रतिबंधित संघठन सिख फॉर जस्टिस ने स्वंत्रता दिवस समारोह पर दिल्ली के लाल किले पर खालिस्तान का झंडा फहराने वाले को 1,25,000 डॉलर का इनाम देने का ऐलान किया है।

इन खबरों के सामने आने के बाद से दि्लली में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। राजधानी दिल्ली के मुख्य बाजारों में जवानों की गश्त को और बढ़ा दिया गया है। भीड़ वाली जगहों पर सुरक्षा के हिसाब से कड़े इंतजाम किए गए हैं। 45000 जवानों को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सुरक्षा के लिहाज से तैनात किया गया है। लाल किले की चारों और पांच किलोमीटर की परिधी में हर एक ऊंची इमारत पर 2000 स्नाइपर्स तैनात किए जाएंगे। एसएफजे के ऐलान को लेकर सुरक्षा एजेसिंयों ने कहा है कि ये केवल लोगों के बीच डर पैदा करने के लिए किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले से तिरंगा फहराने के लिए 15 अगस्त सुबह 7.21 बजे आएंगे। इससे पहले ध्वजारोहण कार्यक्रम होगा। पीएम का लाल किले से 45 मिनट से लेकर डेढ़ घंटे का भाषण हो सकता है। कोरोना संकट के मद्देनजर सरकार ने एडवाइजरी जारी कर कहा है कि स्वतंत्रता दिवस समारोह से 20 दिन पहले तक अतिथि को कोरोना लक्षण थे तो वे समारोह में भाग नहीं लेने पर विचार कर सकते हैं।

Read More….
दक्षिण सूड़ान: सैनिकों और नागरिकों के बीच जमकर हिंसा, 127 लोगों की गई जान
Rajasthan: बसपा के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय पर आज सुप्रीम कोर्ट और HC में सुनवाई…