×

G-23 पर कांग्रेस में घमासान, बोले सिब्बल-साइन करने वालों में की सांसद नहीं, कहां से आई हित की बात…

 

कांग्रेस नेतृत्व को लेकर सवाल खड़े करने वाले कपिल सिब्बल का कहना है कि G-23 के नेताओं ने अपने किसी निजी एजेंडे के तहत ऐसा नहीं किया है। उनका कहना था कि राज्यसभा सांसद के तौर पर उनका और आनंद शर्मा का टर्म 2022 में खत्म हो रहा है। शशि थरूर, मनीष तिवारी लोकसभा से सांसद है। G-23 ग्रुप में शामिल कई नेता ऐसे भी हैं जो किसी सदन के सदस्य नहीं है। ऐसे में राज्यसभा सीट हासिल करने के लिए विरोध करने की बात कहां से आती है।

कपिल सिब्बल ने कहा कि जन 23 नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है उन्होंने विद्रोही नहीं बल्कि कांग्रेसी की लीगेसी के रक्षक के तौर पर देखा जाना चाहिए। सिब्बल ने कहा कि वो पार्टी के वर्कर हैं। नका ध्येय सकारात्मक तरीके से पार्टी को सशक्त बनाना है। उन्होंने कहा कि पार्टी उन्हें कोई जिम्मेदारी ना भी सौंपे तो भी वो इसे मजबूत बनाने का काम अपनी पूरी ताकत से करते रहेंगे।

G-23 के नाता ने कहा कि नेतृत्व के बगैर कोई पार्टी खुद को जिंदा नहीं रख सकती है। संगठनात्मक चनाव होंगे तो सशक्त नेता उभरकर सामने आएगा। उनका यह भी कहना था कि पार्टी का संविधान हरेक को चुनाव लड़ने की इजाजत देता है। पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कहा कि केरल, असम में कांग्रेस अच्छी स्थिति में है। कुछ राज्यों में पार्टी लंबे समय से लड़ाई से बाहर हैं। यहां किसी सुनामी की उम्मीद नहीं करनी चाहिए।