×

Farmers Protest Updates: योगेंद्र यादव समेत 20 किसान नेताओं को नोटिस, प्रेस कॉन्फ्रेंस आज…

 

गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर मार्च के दौरान हुई हिंसा को लेकर अब दिल्ली पुलिस एक्शन में है। किसान ट्रैक्टर रैली को लेकर पुलिस के साथ हुए समझौते को तोड़ने का आरोप लगाते हुए योगेंद्र यादव और राकेश टिकैत सहित 20 किसान नेताओं को नोटिस जारी किया गया है। उनसे 3 दिन के भीतर जवाब पेश करने को कहा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज उत्तरी दिल्ली के उन दो अस्पतालों का दौरा करेंगे किसान ट्रैक्टर रैली हिंसा घायल हुए पुलिक्रमी भार्ती हैं।

दि्ल्ली पुलिस का हिंसा को लेकर शिकंजा कसने पर अब आंदोलन कमजोर पड़ता जा रहा है। दिल्ली पुलिस ने 20 किसान नेताओं को नोटिस जारी कर पूछा है कि आखिर ट्रैक्टर परेड को लकेर दिल्ली पुलिस के साथ हुए समझौते को क्यों तोड़ा गया। दिल्ली को गाजियाबाद से जोड़ने वाला एनएच24 को खोल दिया गया है। बीती रात यूपी में योगी सरकार एक्शन में आई। यूपी के बागपत में 19 दिसंबर से धरना दे रहे किसानों पर लाठीचार्ज कर आधी रात को खदेड़ दिया ।

गौरतलब है कि 26 जनवरी को निकाली गई किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा में करीब 300 पुलिस कर्मी घायल हो गए थे। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने किसान नेताओँ के खिलाफ 22 मामले दर्ज किए थे। हिंसा के बाद किसान आंदोलन में फूट पड़ गई है। राष्‍ट्रीय किसान मजदूर संगठन के नेता वीएम सिंह ने किसान नेता राकेश टिकैत पर गंभीर आरोप लगाते हुए खुद और अपने संगठन को आंदोलन से अलग करने का फैसला लिया है।

Read More…
Farmers Protest Updates: राकेत टिकैत बोले, गाजीपुर बॉर्डर पर आधी रात काटी बिजली, पुलिस फोर्स तैनात
Tandav Controversy: SC में उतरे तांडव के बड़े-बड़े वकील, जज को याद दिलाया अर्नब गोस्वामी केस….