×

Farmers protest Updates: सुप्रीम कोर्ट ने कहा-हम कानून लागू नहीं होने देंगे, आंदोलन जारी रखें….

 

किसान आंदोलन को करीब 50 दिन बीत चुके हैं। कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं। नए कृषि कानूनों और किसान आंदोलन से जुड़ी याचिकायों पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है। सरकार के रवैये को लेकर कोर्ट का सख्त रूख रहा है। सीजेआई एसए बोबडे ने किसानों से कहा कि हम कृषि कानून लागू नहीं होने देंगे। आप आंदोलन को जारी रख सकते हैं।

चीफ जस्टिस ने कहा कि सरकार जिस तरह से इस मामले को लेकर डील कर रही है उससे हम निराश हैं। सरकार और किसानों के बीच अब तक क्या बात हुई इस बारे में हमें पता नही्ं है।. क्या कृषि कानूनों को कुछ समय के लिए रोका नहीं जा सकता है? पिछली सुनवाई में 16 दिसंबर को सु्प्रीम कोर्ट ने कहा था किसानों के मु्द्दे हल नहीं हुए तो यहा राष्ट्रीय मुद्दा बनेगा। किसान आंदोलन को लेकर कुछ गलत हुआ तो हम सभी जिम्मेदार होंगे। हम नहीं चाहते कि किसी तरह के खून खराबे का कलंक हम पर लगे।

बता दें कि एक तरफ जहां सुप्रीम कोर्ट में आज किसान आंदोलन पर सुनवाई हो रही हैं। वहीं किसानों को लेकर सियासी पारा गरमाया हुआ है। आज दिल्ली में पुर्व केंद्रीय मंत्री और एनसीपी प्रमुख शरद पवारे से लेफ्ट के नेताओं की मुलाकात होनी है। डी. राजा और सीताराम येचुरी किसान आंदोलन को लेकर शरद पवाल से मुलाकात करेंगे। किसानों के समर्थन में उतरी कांग्रेस भी अब कृषि कानूनों का विरोध दर्ज कराने की तैयारी में है।

Read More…
Bird Flu: देश के 8 राज्यों में बर्ड फ्लू की पुष्टि, दिल्ली में 8 केस पॉजिटिव मिले…
Farmers protest Updates: सुप्रीम कोर्ट ने कहा-हम कानून लागू नहीं होने देंगे, आंदोलन जारी रखें….