×

Farmers Protest today: किसान आंदोलन को लेकर हाई अलर्ट, किसानों का दिल्ली कूच….

 

राजधानी दिल्ली में पिछले 17 दिन से किसान सड़कों पर उतरे हैं। पंजाब और हरियाणा से शुरू हुआ आंदोलन अब उग्र होता जा रहा है। केंद्र सरकार से बातचीत ना बनने के बाद किसानों ने दिल्ली जयपुर और दिल्ली आगरा हाईवे को 12 दिसंबर से बंद करने का ऐलान किया है। इसके साथ ही देशभर के सभी टोल नाकों को भी टोल फ्री करने की बात कही है।

दिल्ली-आगरा हाईवे और बदरपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने अपनी तैयारियां कर ली है। कंटीले तारों के साथ बैरिकेड यहां पर लगाए गए हैं। दिल्ली पुलिस की तीन कंपनियों के तैनात किया गया है। अगर किसान दिल्ली की तरफ कूच करते हैं तो उनको अंदर घुसने से रोका जा सकेगा। हाईवे को बंद करने से रोका जा सके। इसके चलते दिल्ली पुलिस ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों से आंदोलन खत्म कर बातचीत का रास्ता अपनाने की बात कही है।

उन्होंने कहा कि किसी भी कानून में कानून के प्रावधान पर आपत्ती होती है तो प्रावधान पर ही चर्चा होती है। उन्हें आंदोलन को खत्म कर वार्ता का रास्ता अपनाना चाहिए। किसान आंदोलन के दौरान यूनियन के साथ 6 दौर की वार्ता हो चुकी है। किसानों ने चेताया है कि जब तक कृषि कानून रद्द नहीं होंगे तब तक वो पीछे हटने वाले नहीं है। आंदोलन लंबा चलेगा। दिल्ली बॉर्डर पर किसानों की संख्या लगातार बढ़ रही है। किसानों की मांग है कि सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस ले।

Read More…
Farmers Protest today: किसान आंदोलन को लेकर हाई अलर्ट, किसानों का दिल्ली कूच….
Covid 19 in Delhi: कोरोना वैक्सीन की तैयारियां तेज, 1.5 लाख हेल्थ वर्कर को लगेगा टीका…