×

जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल को ईडी ने लिया हिरासत में

 

दिवालिया हो चुकी एविएशन कंपनी जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई जारी है। गोयल को प्रवर्तन निदेशालय ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। उनके घर पर भी ईडी की छापेमारी चल रही है। गोयल के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिग का केस भी दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार, ईडी की टीम जेट एयरवेज और नरेश गोयल के खिलाफ फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट के तहत जांच कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार रात को नरेश गोयल को हिरासत में लिया है। इससे पहले गोयल के बलार्ड एस्टेट ऑफस में उनसे घंटो तक पूछताछ की गई। प्रवर्तन निदेशालय की टीम गोयल को उनके घर ले जाकर छापेमारी कर रही है।

गोयल के खिलाफ ट्रैवल कंपनी ने भी धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। प्रवर्तन निदेशालय जेट के 12 सालों के वित्तीय डील की जांच करने में लगी है। ऐसे में नरेश गोयल की मुश्किलें बढ़ गई है। इससे पहले भी प्रवर्तन निदेशालय ने गोयल से कई बार पूछताछ की है, लेकिन कोई नतीजें तक नहीं पहुंच सकी। अब फिर से ईडी ने गोयल के खिलाफ जांच को रफ्तार दी है। गोयल की पत्नी और बेटे से भी ईडी कई बार पूछताछ कर चुकी है। जेट एयरवेज नकदी संकट के बाद 17 अप्रैल से परिचाल से बाहर है।

निजी फर्म से जुड़े संदिग्ध लेनदेन के मामलो को लेकर प्रवर्तन निदेशालय गोयल नरेश गोयल से पूछताछ कर रही है। गोयल के खिलाफ कई फर्मों को लेकर केस दर्ज किए गए हैं। इनमें से 5 फर्म विदेश और 14 फर्म भारत की है। हाल में एक ट्रैवल कंपनी ने भी मुंबई पुलिस थाने में नरेश गोयल के खिलाफ शिकायत दी है। ऐसे में गोयल के खिलाफ मुंबई पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

Read More…

जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल को ED ने लिया हिरासत में, घर पर छापेमारी जारी

कोरोना वायरस का राजस्थान पर असर, पर्यटन के क्षेत्र में आई बड़ी गिरावट

जेट को कर्ज देने वाली एसबीआआई एयरलाइन्स के खिलाफ नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल में दिवालयापन का केस शुरू करने वाली है।

दिवालिया हो चुकी एविएशन कंपनी जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई जारी है। गोयल को प्रवर्तन निदेशालय ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। उनके घर पर भी ईडी की छापेमारी चल रही है। गोयल के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिग का केस भी दर्ज किया गया है। जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल को ईडी ने लिया हिरासत में