×

Delhi Corona: सही ढंग से मास्क न पहनने पर DMRC ने किया लोगो को दण्डित

 

चूंकि भारत COVID-19 की दूसरी लहर से लड़ रहा है, देश भर के अधिकारी जब COVID-19 प्रोटोकॉल और दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए सख्त हो गए हैं। दिल्ली मेट्रो के फ्लाइंग स्क्वॉड ने गुरुवार (8 अप्रैल) को 648 यात्रियों को सही ढंग से मास्क नहीं पहनने और सामाजिक दूर करने के मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए दंडित किया। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने भी यात्रियों से प्रोटोकॉल का पालन करने और दूसरों से विनम्रता से ऐसा करने का आग्रह किया है।

“यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारे यात्रा दिशानिर्देशों का पालन किया जा रहा है, दिल्ली मेट्रो के फ्लाइंग स्क्वॉड ने 8 अप्रैल 2021 को 648 यात्रियों को फेस मास्क ठीक से न पहनने और सामाजिक दूरियों का पालन करने के लिए दंडित किया। आइये हम सभी प्रोटोकॉल का पालन करते है और विनम्रता से दूसरों को भी इसका पालन करने के लिए कहे । #CovidIsntOverYet, “DMRC ने एक ट्वीट में कहा।

DMRC ने बुधवार को 672 यात्रियों को COVID-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए दंडित किया था। इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में COVID-19 मामलों की संख्या में वृद्धि जारी है। दिल्ली में गुरुवार (8 अप्रैल) को 7,437 नए मामले सामने आए, जो इस साल में उसका अब तक रिकॉर्ड है।

कोरोना

कोरोना के मामले फिर से बढ़ रहे है।  मास्क चेहरे से मत उतारिये, हाथ धोते रहिये, इतने आलसी मत बनिये। ये तो आपको मालूम होगा ही की कोरोना से संक्रमित हो जाने पर कितना पैसा लगता हैं और फिर भी अंतिम संस्कार करने को नहीं मिलता। कम से कम इस स्वार्थ से ही मास्क पहन लीजिये।