×

Arvind Kejriwal:दिल्ली के हर जिले में दिल्ली सरकार खोलेगी ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 15 मई से ऑक्सीजन कंसंटेटर बैंक शुरू करने की घोषणा की है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन कोविड -19 रोगियों के लिए ऑक्सीजन कंसंटेटर बैंक शुरू किए गए हैं, जिन्हें प्रभावी इलाज के लिए चिकित्सा ऑक्सीजन की तत्काल और समय पर आपूर्ति की आवश्यकता है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के हर जिले में 200 ऑक्सीजन कंसंटेटर बैंक स्थापित किए जाएंगे।

इसके अलावा, दिल्ली सरकार होम आइसोलेशन में ठीक हो रहे कोविड -19 रोगियों के लिए ये सुविधा ऑक्सीजन घर घर तक पहुंचाएगी। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिन लोगों को कोविड -19 से ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी मिल गई है, उन्हें भी डॉक्टरों की सिफारिश पर ऑक्सीजन कंसंटेटर उपलब्ध कराए जाएंगे।

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि शहर में कोविड -19 का प्रभाव कम हुआ है, राष्ट्रीय राजधानी में मामले की सकारात्मकता दर 11 प्रतिशत तक गिर गई है। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 6,500 मामले दर्ज किए गए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने महामारी की दूसरी लहर से लड़ने के लिए डॉक्टरों और इंजीनियरों को उनके प्रयास के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि उन्होंने एक मिसाल कायम की है। उन्होंने कहा कि 15 दिनों के भीतर शहर में कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए 1,000 आईसीयू बेड स्थापित किए गए हैं.