×

Corona India: पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 83 हजार केस आए, एक्टिव मामले 8 लाख के पार

 

कोरोना महामारी का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। दुनिया में सबसे ज्यादा तेजी के साथ भारत में कोरोना फैल रहा है। देश में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 83 हजार 883 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 1043 लोगों की  कोरोना संक्रमण से जान गई है। देश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 38 लाख को पार कर गई है। देश में अब तक कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 38 लाख 53 हजार जा पहुंचा है।

इनमें से 67 हजार 376 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। एक्टिव मामलों की संख्या 8 लाख 15 हजार हो गई है। राहत की बात ये है कि कोरोना से ठीक होने वालों का ग्राफ बढता जा रहा है। कोरोना से अब तक 29 लाख 70 हजार लोग रिकवर हो चुके हैं। कोरोना के सक्रिया मरीजों की संक्या की तुलना में स्वस्थ होने वाले लोगीं की संख्या करीब तीन गुना है। आईसीएमआर की रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना महामारी के 54 फीसदी मामले 18 साल से 44 साल के बीच की उम्र के लोगों के हैं।

कोरोना से होने वाली 51 फीसदी मौतें 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों की है। दो सितंबर तक कोरोना वायरस के कुल 4 करोड़  55 लाख सैंपल का टेस्ट किया जा चुका है। 12 राज्य और केंद्र शातित प्रदेखशों में संक्रमण से उबरने की दर 77 फीसदी से ज्यादा है। कुल स्वस्थ हुए मरीजों में से 30 फीसदी दो राज्यों महाराष्ट्र और तमिलनाजडु से हैं।  10 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड-19 से उबरने की दर अधिक है।

Read More…
Sushant Case: CBI जांच का बढ़ा दायरा, अब दिशा की मौत का खुलेगा राज
Modi Twitter: ट्विटर ने मानी PM के वेबसाइट अकाउंट हैक की बात, दिया ये बड़ा बयान